शरद यादव अपने उपर हुई कार्रवाई के लिए स्वयं जिम्मेवारः वशिष्ठ

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 04:50:03 PM
Sharad Yadav self responsible for above action

पटना। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने मंगलवार को कहा कि शरद यादव ने जिस प्रकार का व्यवहार किया और पार्टी के निर्देश का उल्लंघन किया उसी के अनुसार राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू का फैसला आया और इसके लिए वह स्वयं जिम्मेवार हैं।

पटना स्थित जदयू के प्रदेश मुख्यालय में सीतामढ़ी जिला के रन्नीसैदपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी की पूर्व विधायक गुड्डी देवी के फिर से जदयू की सदस्यता ग्रहण के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए वशिष्ठ ने कहा कि पार्टी सर्वोपरि होती है। पार्टी से बड़ा कोई व्यक्ति नहीं होता।

उन्होंने कहा कि शरद पार्टी के नेता रहे पर उन्होंने सरेआम पार्टी की नीतियों और निर्देशों का उल्लंघन किया। पार्टी के निर्देश के बावजूद वे कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए और जिस दिन यहां पार्टी का कार्यक्रम था उस दिन दूसरे कार्यक्रम में शामिल हुए। ऐसा करके उन्होंने स्वेच्छा से दल का त्याग कर दिया ।
वशिष्ठ ने कहा कि उन्होंने जिस प्रकार का व्यवहार किया और पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया उसी के अनुसार राज्यसभा के सभापति का फैसला आया है और इसके लिए वह स्वयं जिम्मेवार हैं ।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके अलग होने से पार्टी को नुकसान होगा, वशिष्ठ ने कहा कि पार्टी में उनका जनाधार नहीं होने के बावजूद उन्हें पार्टी द्वारा सम्मान दिया गया और ऐसे में जब उन्होंने स्वयं इसका उल्लंघन किया तो नुकसान किस बात का। पार्टी तो यथावत है ।

गौरतलब है कि जदयू के बागी नेता शरद यादव और अली अनवर को बीती रात राज्यसभा से अयोग्य करार दिया गया तथा तत्काल प्रभाव से उनकी राज्यसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गयी। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू की तरफ से बीती रात शरद यादव को भेजे गए पत्र में यह जानकारी दी गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.