बुर्का पर प्रतिबंध की शिवसेना की मांग नाजायज: महबूबा

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2019 09:38:42 AM
Shiv Sena's demand for ban on burqa is illegal: Mehbooba

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत में बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की शिवसेना की मांग को नाजायज करार देते हुये कहा कि यह सांप्रदायिकता की आग को भडक़ायेगा। मुफ्ती ने कहा कि इस तरह का कदम लोगों को इस्लामी ड्रेस कोड का पालन करने वाली महिलाओं को संदेह की नजर से देखने के लिए उकसायेगा। 

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की शिवसेना की मांग नाजायज है और यह इस्लामफोबिया की आग को भडक़ाएगा। यह लोगों को इस्लामिक ड्रेस कोड का पालन करने वाली मुसलमान महिलाओं को संदेह की नजर से देखने के लिए भी उकसायेगा। यह बहुत दुखद है जिस विविधता पर हमारे देश को बहुत गर्व होता था उस पर आज हमले हो रहे हैं। गौरतलब है कि शिवसेना ने श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुये आतंकवादी हमले के बाद बुर्का पर प्रतिबंध लगाये जाने का हवाला देते हुए भारत में भी यह कदम उठाने की मांग की है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.