रेल हादसे में मृत आश्रितों को 2-2 लाख देंगे शिवराज चौहान

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 01:32:42 PM
रेल हादसे में मृत आश्रितों को 2-2 लाख देंगे शिवराज चौहान

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर राजेंद्रनगर (पटना) एक्सप्रेस हादसे में आज इस राज्य के अनेक यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार चौहान ने राज्य के मृत यात्रियों के आश्रितों को दो दो लाख रूपए की और गंभीर रूप से घायल यात्रियों के इलाज के लिए पचास पचास हजार रूपयों की सहायता देने की घोषणा की है। चौहान ने कहा कि घायलों का इलाज सरकार कराएगी और घोषित राशि इलाज के अतिरिक्त प्रदान की जाएगी। 

चौहान ने कहा कि हताहत यात्रियों के संबंध में जानकारी देने के उद्देश्य से भोपाल में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री के मुताबिक इस कक्ष का नंबर 1079 है। मुख्यमंत्री इस हादसे के संबंध में लगातार जानकारी हासिल करके अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। 

चौहान के निर्देश पर उत्तरप्रदेश के कानुपर जिले की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के अधिकारियों का दल भी घटनास्थल पर भेजा गया है। यह दल राज्य के प्रभावित यात्रियों के बारे में जानकारी जुटा रहा है। 

यह ट्रेन कल दोपहर में इंदौर से निर्धारित समय पर रवाना हुई थी और यह देवास उज्जैन शाजापुर भोपाल बीना ललितपुर स्टेशनों से गुजरते हुए तडके कानपुर के समीप पहुंची थी तभी इसके 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। दोपहर बारह बजे इस हादसे में 95 यात्रियों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई है। 

इस ट्रेन में इंदौर, उज्जैन, भोपाल और आसपास के स्टेशनों से सैकडों यात्री सवार हुए थे। बताया गया है कि ट्रेन के एस1 और इससे लगे डिब्बे सबसे ज्यादा क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस बीच भोपाल के अलावा इंदौर, उज्जैन और अन्य स्टेशनों पर ट्रेन में सवार यात्रियों के परिजन और शुभभचतक अपने लोगों की जानकारी लेने स्टेशन पर पहुंच चुके हैं। इस बीच भोपाल मंडल के प्रवक्ता ने बताया है कि इस हादसे में मंडल के अधीन आने वाले क्षेत्र के सात यात्रियों की मौत हुई है और 35 घायल हुए हैं।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.