जल्द दूर होगी नोटों की किल्लत

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 06:14:24 PM
जल्द दूर होगी नोटों की किल्लत

कानपुर। केन्द्र सरकार ने कहा है कि नोटों की किल्लत को दूर करने के लिए बैंकों के पास पर्याप्त धन भेजने की प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है जिसके चलते जल्द ही निकासी के लिए उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

केन्द्र सरकार के वित्त विभाग के अपर सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने आज यहां मण्डलायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक के बाद पत्रकारों से कहा 500 और 1000 के नोट बन्दी के बाद हालात कुछ बहुत असमान्य हुए हैं, मगर जल्द ही सुधार की स्थिति देखने को मिलेगी।

बैंको को पर्याप्त धन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है। प्रदेश और केन्द्र सरकार के बीच सामंजस्य और तालमेल की कमी न आने पाए इसलिए सभी उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए गए हैं। 

मिश्रा ने नगर के सभी बैंकों के अधिकारियों के साथ भी चर्चा की, और उनसे समस्या के बारे में पूछा। केन्द्रीय अपर सचिव ने उनको आ रही परेशानियों को दूर करने के उपायों को भी बताया। बैठक में व्यापारियों, शादी वाले घरों और किसानों के लिए सरकार की ओर से दी जाने वाली सहूलियतों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से तीन सदस्यीय दल का गठन किया गया है। जो पूरे प्रदेश में नोटबंदी से निकलने वाले निष्कर्ष की रिपोर्ट केन्द्र सरकार को सौंपेगें। उन्होने कहा कि नोटबंदी का उन्हीं लोगों ने विरोध दर्ज कराया है जिनके पास कालाधन रखा है। उन्होंने रियल स्टेट, व्यापारियों और शिक्षा जगत से जुड़े लोगों के साथ भी नोटबंदी पर बातचीत की और सुझाव मांगें। 

बैठक में कमिश्नर मो. इफ्तखारुदीन, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, केडीए उपाध्यक्ष जयश्री भोज, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि, मुख्य विकासधिकारी अरूण कुमार, नगर आयुक्त उमेश प्रताप भसह सहित सभी सरकारी व बैंकों के अधिकारी मौजूद रहें। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.