शहादत पर टिप्पणी नहीं होना चाहिए : दिग्विजय

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2019 04:33:16 PM
Should not comment on martyrdom: Digvijay

भोपाल। मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की ओर से मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे पर की गई टिप्पणियों पर उठे विवाद के बीच भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश के लिए शहादत देने वालों पर किसी को भी कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

सिंह ने आज यहां इस बारे में संवाददाताओं के सवालों का जवाब सदे हुए शब्दों में दिया। उन्होंने कहा कि हालांकि वे चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ टिप्पणी नहीं करते हैं, लेकिन ये सच है कि जिसने देश के लए शहादत दी हो, उस पर किसी को टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि  करकरे ईमानदार और कत्र्तव्यनिष्ठ अधिकारी थे, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए जान गंवा दी। उन्होंने कहा कि उनकी शहादत पर सभी को गर्व है। वहीं सिंह के पुत्र और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने ट्वीट किया कि करकरे ने देश के लिए बलिदान दिया है। उनके बलिदान और निष्ठा को कलंकित करना शर्मनाक है। सत्ता की ताकत से सत्य कुछ देर के लिए तो रोका जा सकता है, लेकिन अंत में सत्य और इंसानियत की ही जीत होगी।

दरअसल साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का इस संबंध में वीडियो आज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के तत्कालीन प्रमुख एवं मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद हुए अधिकारी हेमंत करकरे को लेकर बोल रही हैं। साध्वी एक दशक से अधिक समय पहले महाराष्ट्र के मालेगांव विस्फोट मामले में महाराष्ट्र एटीएस की हिरासत में काफी समय तक रही हैं। उस समय करकरे ने भी उनसे रिमांड के दौरान पूछताछ की थी।

कल देर शाम साध्वी प्रज्ञा ने यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में कहा कि करकरे ने पूछताछ के दौरान उन्हें काफी परेशान किया था, इसलिए उन्होंने उनसे कहा था कि‘तेरा सर्वनाश होगा।‘ एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.