अमन और तरक्की की दुआ के साथ झुके लाखों सिर

Samachar Jagat | Monday, 12 Aug 2019 02:05:44 PM
Show more 1154/5000 Millions of heads bowed with peace and prosperity

लखनऊ। त्याग और बलिदान के पावन पर्व ईद उल जुहा के मौके पर सोमवार को राजधानी लखनऊ समेत समूचे उत्तर प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देश में अमन शांति और भाइचारे की दुआ मांगी गयी।


लखनऊ में बकरीद की सबसे बड़ी जमात ऐशबाग ईदगाह, आसिफी मस्जिद और टीले वाली मस्जिद में लगी जबकि शाहनजफ इमामबाड़े में शिया-सुन्नी समुदाय ने एक साथ अदा कर एकता और भाईचारे का संदेश दिया। नमाज के बाद लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को बकरीद की मुबारकबाद दी।

सुबह से ही प्रदेश के अधिसंख्य स्थानों पर नमाजियों की भीड़ बढऩे लगी थी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। कई स्थानो पर नमाज के मद्देनजर रूट डायवर्जन किया गया था। सफेद लिबास मे सिर पर नक्काशीदार टोपी पहले नमाजी ईदगाहों की तरफ बढ़े चले जा रहे थे। त्योहार को लेकर बच्चों में विशेष उत्साह देखा गया। सुबह आठ बजे हजरतगंज स्थित इमामबाड़ा शाहनजफ में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती,राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने मुस्लिम समुदाय को बकरीद की मुबारकबाद दी है।  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.