सिद्धू ने इंडिया को कटघरे में खड़ा करने का काम किया, राहुल गांधी जवाब दें: बीजेपी 

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Aug 2018 05:52:24 PM
Sidhu did job of creating India in dock; Rahul Gandhi answer: BJP

नई दिल्ली। पाकिस्तान में इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में पंजाब में कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के शामिल होने को लेकर उठे विवाद के बीच बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस कर इंडिया को कटघरे में खड़ा कर दिया है और इसके लिये राहुल गांधी देश को जवाब दें।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया से कहा कि पाकिस्तान के षड्‍यंत्र में कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी आग में घी डालने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के बयान के बाद भी अगर सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस की है, तो यह राहुल गांधी के कहने पर ही किया होगा, क्योंकि राहुल गांधी की मर्जी के बगैर कांग्रेस में एक पत्ता भी इधर से उधर नहीं होता है।

कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए पात्रा ने कहा कि राहुलजी इस विषय से भाग नहीं सकते हैं। आपको देश को जवाब देना होगा। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि डिप्लोमेसी या कूटनीति जैसे विषय केंद्र सरकार के दायरे में आते हैं। इस पर कोई भी फैसला केंद्र करता है।

किसी देश के साथ संबंध कैसे हो, ये विषय केंद्र सरकार की परिधि के तहत आता है। इस विषय पर देशहित देखते हुए केंद्र सरकार फैसला करती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि डिप्लोमेसी किसी को आउटसोर्स नहीं किया जा सकता है।

संबित पात्रा ने कहा कि हम सिद्धू से नहीं राहुल गांधी से जवाब चाहते हैं कि क्‍या वह एक समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि नवजोत सिह सिद्धू ने जिस प्रकार अपनी प्रेस कांफ्रेंस कर इंडिया को कटघरे में खड़ा करने का जो काम किया है उसके लिए राहुल गांधी देश को जवाब दें।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस में जो बात कही, विश्वास नहीं होता है कि हमारे देश का कोई नेता इस प्रकार से पाकिस्तान के पक्ष में बातें कह सकता है। उन्होंने कहा कि सिद्धू का कहना है कि वह बतौर राजनीतिक व्यक्ति नहीं बल्कि एक क्रिकेटर के रूप में पाकिस्तान गए थे।

लेकिन आज प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने केवल राजनीतिक बातें की। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस और सिद्धू ने यह समझाने की बजाए कि उन्होंने पाकिस्तान में वहां के सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले क्यों लगाया और सिद्धू पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति के बगल में क्यों बैठे, उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में एक लम्बा लेक्चर दिया कि डिप्लोमेसी कैसी होनी चाहिए?

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि सिद्धू और कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि डिप्लोमेसी का फैसला सरकार करेगी। बहरहाल, पंजाब मंत्रिमंडल के सदस्य नवजोत सिह सिद्धू ने मंगलवार को अपनी पाकिस्तान यात्रा पर स्पष्टिकरण देते हुए कहा कि यह राजनीतिक नहीं एक दोस्त की ओर से महज गर्मजोशी भरा आमंत्रण था। 

क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने मुझे बताया कि वे भारत के डेरा बाबा नानक करतारपुर साहिब के गुरुद्बारे के लिए रास्ता खोलने का प्रयास कर रहे हैं और इसके बाद जो हुआ वे भावुक क्षण था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे सिद्धू पड़ोसी देश के सेना प्रमुख को गले लगाने के बाद विवादों में घिर गए थे और विपक्ष सहित पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी सिद्धू की आलोचना की थी।    



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.