नोटबंदी से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने तेलंगाना जाएगी केन्द्रीय टीम

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 04:34:10 PM
 नोटबंदी से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने तेलंगाना जाएगी केन्द्रीय टीम

हैदराबाद । देश में 500 और एक हजार रूपए के नोटों को अमान्य किए जाने के बाद तेलंगाना में उत्पन्न स्थिति का अध्ययन करने के लिए केन्द्रीय टीम के अधिकारियों ने आज राज्य के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की।

अधिकारी राज्य के विभिन्न सेक्टरों में उच्च मूल्य वाले नोटों को बंद किए जाने के प्रभाव और नोटबंदी के कारण सामने आ रही समस्याओं का पता लगाएंगे। अधिकारियों ने करीमनगर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया और वे किसानों और अन्य लोगों से मिले। केन्द्रीय टीम के अधिकारी 500 और एक हजार रूपए के नोटों को बंद किये जाने  से सामने आ रही समस्याओं का अध्ययन करने के लिए विभिन्न स्थानों पर भी गए।

इस टीम में उच्चतर शिक्षा विभाग के अतिरिक्त सचिव आर. सुब्रमण्यम और स्कूल शिक्षा की उपसचिव अनामिका सिंह शामिल हैं। टीम ने एटीएम की भी जांच की। टीम इस अध्ययन के बाद केन्द्र को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। दौरा शुरू करने से पहले टीम के अधिकारियों ने मुख्य सचिव राजीव शर्मा और राज्य सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने उच्च मूल्य वाले नोटों को बंद किये जाने के बाद जमीनी हकीकत का अध्ययन करने के लिए सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में एक टीम भेजने का निर्णय लिया था जिसके तहत यह टीम तेलंगाना के दौरे पर आई है ।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.