तो इसलिए दिया दिल्ली के मुख्यमंत्री के सलाहकार ने इस्तीफा

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 12:08:03 PM
So the Delhi Chief Minister's Advisor resigns

नई दिल्ली। व्यक्तिगत कारणों और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के सलाहकार वी. के. जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित हाथापाई के मामले में कुछ ही दिन पहले पुलिस ने जैन से पूछताछ की थी।

भाजपा में शामिल हुए नरेश अग्रवाल ने दिया जया बच्चन पर यह विवादित बयान 

सूत्रों में से एक ने मीडिया को मंगलवार को  बताया कि जैन ने व्यक्तिगत कारणों और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए दिल्ली के सीएम के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्र ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय को अपना इस्तीफा सौंप कर उसकी एक प्रति उपराज्यपाल को भेज दी है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के सीईओ पद से सेवा निवृत्त होने के कुछ ही दिन बाद जैन को सितंबर, 2017 में इस पद पर नियुक्त किया गया था। बोर्ड के अध्यक्ष केजरीवाल हैं। सूत्र ने बताया कि घटना के बाद से ही जैन मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं आ रहे थे और एक सप्ताह की मेडिकल छुट्टी पर थे।

मुख्यमंत्री आवास पर 19 फरवरी को हुई एक बैठक के दौरान आप के विधायकों ने प्रकाश के साथ कथित रूप से हाथापाई की थी। दिल्ली पुलिस ने गत सप्ताह कोर्ट को सूचित किया था कि पूछताछ के दौरान जैन ने खुलासा किया है कि केजरीवाल के आवास पर आप विधायकों प्रकाश जारवाल और अमानतुल्ला खान ने मुख्य सचिव को घेर लिया और उनके साथ हाथापाई की।

किसानों को सलाह, आम के बागों में खिले बौर पर न करें दवा का छिडक़ाव :उद्यान विभाग

जैन ने पहले कहा था कि उन्होंने कुछ नहीं देखा है क्योंकि घटना के वक्त वे शौचालय गए थे। प्रकाश के साथ हुई कथित हाथापाई के वक्त मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उपस्थित थे।

प्रकाश के साथ एकजुटता जताते हुए आईएएस और दिल्ली, अंडमान निकोबार द्वीप समूह सिविल सेवा के अधिकारी आप के मंत्रियों द्वारा आयोजित बैठकों में भाग नहीं ले रहे हैं, और उनके साथ सिर्फ लिखित में  बातचीत कर रहे हैं। दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के संयुक्त मंच ने इस संबंध में केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.