फिदेल कास्त्रो के निधन पर सोनिया ने जताया शोक

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 02:55:15 PM
फिदेल कास्त्रो के निधन पर सोनिया ने जताया शोक

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो के निधन पर शोक व्यक्त किया। सोनिया ने कहा कि कास्त्रो ने दमित लोगों का तथा वंचित वर्गों का नेतृत्व किया और स्वतंत्रता की आवाज को मजबूत करने वाली हर कोशिश के साथ खड़े हुए। उन्होंने कहा कि कास्त्रो के निधन से हुआ नुकसान केवल क्यूबा या एक खास विचारधारा तक ही सीमित नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बयान में कहा, निर्गुट आंदोलन के लिए उनका योगदान और विभिन्न मंचों पर भारत के मुद्दों के लिए उनका समर्थन हमेशा ही भारतीयों के दिलो...दिमाग में रहेगा। क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति एवं क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो का 90 साल की उम्र में हवाना में निधन हो गया।

करणानिधि ने भी व्यक्त किया शोक, बताया शेर का बच्चा


चेन्नई। द्रमुक अध्यक्ष एम करणानिधि ने क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो के निधन पर आज शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। करणानिधि ने कास्त्रो को एक ‘शेर का बच्चा’ बताया जिसने बड़ा होकर क्यूबा में विद्रोह का नेतृत्व किया।

करणानिधि ने एक बयान में कहा, फिदेल कास्त्रो उन महान नेताओं में से एक हैं जिन्हें मैं कभी नहीं भूल सकता। कास्त्रो के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए 93 वर्षीय करणानिधि ने क्यूबा के लोगों और पूरी दुनिया में कास्त्रो के समर्थकों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की। 

उन्होंने कहा, कास्त्रो ने लोगों के लिए कई कल्याणकारी पहल की थी और कई अवसर पर अमेरिका को ललकारा था। क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिडेल कास्त्रो का हवाना में 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.