दक्षिण कश्मीर: अनंतनाग में मुठभेड में 2 आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Aug 2018 11:49:42 AM
South Kashmir: 2 militant heaps in encounter in Anantnag

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड में 2 आतंकवादी ढेर हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने ये जानकारी दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनंतनाग जिले के मुनवर्द गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर राष्ट्रीय राइफल (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने सुबह संयुक्त रूप से एक खोज अभियान शुरू किया।

महिला पत्रकार के साथ अज्ञात युवक ने किया ऐसा

सुरक्षा बलोें के जवान जब आतंकवादियों की मौजदूगी वाले क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने इसका करारा जवाब दिया और जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे उसे सुरक्षा बलों ने विस्फोट से उड़ा दिया।

सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि फिलहाल मकान के आसपास से कोई गोलीबारी नहीं हो रही है और मलबे से आतंकवादियों के शवों को निकालने का प्रयास किया जा रहा। माना जा रहा है कि ये दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर थे।

उन्होंने बताया कि मुठभेड स्थल के आसपास किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा क्षेत्र में किसी तरह की अफवाहों को रोेकने के लिए प्रशासन ने अनंतनाग और कुलगाम में इंडिया संचार निगम लिमिटेड और अन्य सभी सेल्युलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। दोनों आतंकवादी कुलगाम के निवासी बताए जा रहे हैं।

स्वच्छ भारत अभियान के बावजूद झुग्गी बस्तियों में शौचालय नहीं होने पर केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस

प्रशासन ने सुबह से ही एहतियात के तौर पर अनंतनाग जिले के कईं हिस्सों में निषेधाज्ञा लागू कर दी थी और इस गांव की तरफ जाने वाली सभी सड़कों को आवागमन के लिए बंद कर दिया था। अनंतनाग के कुछ हिस्सों में पथराव की भी सूचना है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.