मेट्रो परियोजना कार्य की गति बढ़ाएं : कमलनाथ

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2019 01:09:26 PM
Speed ​​up of Metro project work: Kamal Nath

भोपाल। मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल और इंदौर की मेट्रो परियोजना के लिए त्रिपक्षीय एमओयू तैयार कर शीघ्र ही उसे क्रियान्वित करने के निर्देश दिए हैं। 

Rawat Public School

कमलनाथ आज मंत्रालय में परियोजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने परियोजना के कार्यों में गति लाने और शीघ्र पूरा करने के लिए समयबद्ध कार्यक्रम बनाने को कहा है। बैठक में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि मेट्रो परियोजना के निर्माण के दौरान जमीन अधिग्रहण पार्किंग और आने वाले रहवासी क्षेत्रों का भी आकलन करने को कहा। उन्होंने कहा कि इससे सरकार पर आने वाले वित्तीय भार की जानकारी भी शामिल की जाए। उन्होंने कहा कि परियोजना के विभिन्न चरणों के निर्माण कार्य की समय-सीमा तय की जाए और समय-सीमा के भीतर निर्माण कार्य पूरे किया जाए। उन्होंने परियोजना के अंडरग्राउण्ड सेक्शन, एलिवेटड सेक्शन की जानकारी की रिपोर्ट तैयार कर देने के निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री ने भोपाल मेट्रो परियोजना के लिए यूरोपियन इनवेस्टमेंट बैंक तथा इंदौर मेट्रो परियोजना के लिए एशियन डेव्हलपमेंट बैंक एवं न्यू डेव्हलपमेंट बैंक से लिए जाने वाले ऋण की सभी औपचारिकता भी शीघ्र पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस बात को भी ध्यान में रखें कि मेट्रो परियोजना के निर्माण के दौरान आम जनता को परेशानी न हो और यातायात बाधित न हो। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.