स्पाइसजेट का विमान कोलकाता हवाईअड्डे पर रनवे से फिसला, यात्री सुरक्षित

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2019 10:10:49 AM
SpiceJet plane slips in runway at Kolkata Airport, passengers safe

नयी दिल्ली। स्पाइस जेट का एक विमान कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान रनवे से फिसल गया। इस वजह से रनवे की चार लाइट क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। एयरलाइन ने यह जानकारी दी।

विमान एसजी-275 पुणे से यहां आ रहा था। यह उतरने के दौरान रनवे 19 एल के दाहिने तरफ फिसल गया। एयरलाइन ने एक बयान में बताया कि हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान विमान रनवे के दाहिने तरफ फिसल गया क्योंकि बारिश की वजह से रनवे गीला था। पायलट ने सही कदम उठाया और विमान को सेंटर लाइन में ले आए।

बयान में बताया गया, चार रनवे लाइट इस दौरान क्षतिग्रस्त हो गए। यात्री सामान्य तरीके से विमान से उतर गए। सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। भारतीय नागर विमानन निगरानी संस्था डीजीसीए ने खराब मौसम में लैंडिंग के बाद विमानों के रनवे पर फिसलने की कई घटनाओं के मद्देनजर मंगलवार को एयरलाइनों को सुरक्षा दिशा-निर्देश जारी किए।

डीजीसीए ने एक सर्कुलर में कहा कि मानसून के दौरान विमानों के संचालन में चुनौतियां आती है जिसके कारण लंबे समय से दिक्कतें आ रही हैं। एयरलाइनों को विभिन्न दिशा-निर्देश जारी करते हुए सर्कुलर में कहा गया है, ‘‘विमान के क्रू सदस्यों को विपरीत मौसम में संचालन के दौरान विमान की रुकावटों और उड़ान भरने/लैंडिंग के बारे में अच्छी तरह परिचित होना चाहिए।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.