कोलकाता हवाईअड्डे पर दुर्घटना में स्पाइसजेट के तकनीशियन की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 01:21:13 PM
SpiceJet technician dies in accident on Kolkata airport

कोलकाता। विमानन कंपनी स्पाइसजेट के तकनीशियन की यहां हवाईअड्डे पर मंगलवार देर रात एक घातक दुर्घटना में मौत हो गई। तकनीशियन विमान के लैंडिग गियर के दरवाजे पर मरम्मत का काम कर रहा था, तभी वह हाइड्रॉलिक दरवाजों के फ्लैप के बीच फंस गया। स्पाइसजेट ने एक बयान में बताया कि हाइड्रॉलिक दरवाजे दुर्घटनावश बंद हो गए जिसके कारण रोहित पांडे वहां फंस गया।

उन्होंने बताया कि पांडे को बचाने के लिए बॉम्बार्डियर क्यू400 विमान के लैंडिंग गियर के दरवाजे तोड़ने पड़े लेकिन उसकी मौत हो गई। विमान के अधिकारी के मुताबिक यह हादसा देर रात पौने दो बजे हुआ। स्पाइसजेट ने कहा कि पांडे क्यू400 विमान के दाएं हाथ के मुख्य लैंडिग गियर व्हील क्षेत्र में 10 जुलाई को रखरखाव संबंधी काम कर रहा था।

यह विमान कोलकाता हवाईअड्डे के बे नंबर 32 में खड़ा था। सने कहा कि मुख्य लैंडिंग गियर हाइड्रॉलिक दरवाजा दुर्घटनावश बंद हो गया और वह हाइड्रॉलिक दरवाजों के फ्लैप के बीच फंस गया। उसने कहा कि पांडे को बचाने के लिए हाइड्रॉलिक दरवाजों को तोड़ना पड़ा लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में हवाईअड्डा थाना पर अप्राकृतिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक दल ने घटना स्थल का दौरा किया है। फॉरेंसिक विशेषज्ञ घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र करेंगे। अधिकारी ने कहा कि हमारे अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए है।

हम विमानन कंपनी के उन अधिकारियों से बात कर रहे हैं जो वहां मौजूद थे। हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि यह हादसा किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ या यह किसी की लापरवाही से हुआ। इससे पहले, 2015 में मुंबई हवाईअड्डे पर एयरबस ए319 के इंजन में फंसने के बाद एयर इंडिया के एक इंजीनियर की मौत हो गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.