श्रीलंका‘पड़ोसी पहले’की भारत की नीति का महत्वपूर्ण हिस्सा : कोविंद

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 09:24:25 AM
Sri Lankan 'Pardosi first' important part of India's policy: kovind

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रीलंका को भारत की‘पड़ोसी पहले’की नीति का विशेष और महत्वपूर्ण हिस्सा करार देते हुए सोमवार को कहा कि क्षमताओं से भरपूर भारतीय बाजार इस पड़ोसी देश का इस्तकबाल करता है। कोविंद ने राष्ट्रपति भवन उनसे मिलने आये श्रीलंकाई संसदीय प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए कहा कि भारत का विकास और दक्षिण एशियाई क्षेत्र की समृद्धि एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। प्रतिनिधिमंडल को नेतृत्व स्पीकर कारू जयसूर्या कर रहे थे। 

राष्ट्रपति ने कहा कि श्रीलंका ‘पड़ोस सर्वप्रथम’ की भारत की नीति के लिए विशेष एवं महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में तेजी से बढ़ती महत्वपूर्ण अर्थव्यवस्था है और इसमें श्रीलंका के विकास एवं प्रगति की भी भरपूर क्षमता है। श्रीलंका भारतीय बाजारों का भरपूर लाभ उठा सकता है। 

राष्ट्रपति ने कहा कि श्रीलंका के साथ मजबूत विकासपरक साझेदारी से भारत खुद को गौरवान्वित महसूस करता है। प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से भी मिला। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.