फिर से शुरू हुआ श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग, सुरक्षा बलों के काफिले की सुरक्षित आवाजाही के लिए लगाया था प्रतिबंध

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 10:25:15 AM
Srinagar-Jammu National Highway resumes again

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार को नागरिक वाहनों का परिचालन शुरू हो गया। सुरक्षा बलों के काफिले के सुरक्षित आवाजाही के लिए अधिकारियों ने बुधवार को राजमार्ग पर नागरिक वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया था। 

लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी बंद है हालांकि इस मार्ग पर बर्फ को हटाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। उधर, 86 किलोमीटर लंबा ऐतिहासिक मुगल रोड और अनंतनाग-किश्तवाड़ रोड भी बर्फ के जमाव के कारणबंद है।

झारखंड में पीएम मोदी बोले, विरोधियों ने भी मान लिया है कि फिर एक बार मोदी सरकार

यातायात पुलिस के एक अधिकरी ने यूनीवार्ता को बताया कि हमने आज सुबह राजमार्ग पर नागरिक वाहनों के परिचालन की अनुमति दे दी। उन्होंने बताया कि सड़क को चौड़ करने के लिए हो रहे काम के अलावा अचानक हुए भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की घटना के कारण राजमार्ग को आज सिर्फ एक ओर खेला गया है।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को सिर्फ जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई है और आज दूसरी ओर से कोई वाहन नहीं चलेंगे। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा के अनंतिपुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे जिसके बाद सरकार ने राजमार्ग पर सुरक्षा बलों के वाहनों की सुरक्षित आवाजाही के लिए सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार को नागरिक वाहनों के परिचालन पर पर प्रतिबंध लगा रखा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.