श्रीनगर के सांसद कर्रा का इस्तीफा स्वीकार

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 05:43:15 PM
श्रीनगर के सांसद कर्रा का इस्तीफा स्वीकार

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर संसदीय क्षेत्र से सांसद तारिक हमीद कर्रा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है जिन्होंने कश्मीर में हिंसा को रोकने के लिए कोई ‘ठोस कदम’ उठाने में संसद की नाकामी का आरोप लगाते हुए त्यागपत्र दिया था।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज लोकसभा में घोषणा की कि उन्होंने कर्रा के इस्तीफे को 17 अक्तूबर 2016 से स्वीकार कर लिया है।
पीडीपी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे कर्रा ने 23 सितंबर को स्पीकर को इस्तीफा भेजा था। उन्होंने अपनी पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया।

हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में फैली अशांति के मद्देनजर 61 वर्षीय कर्रा ने 16 सितंबर को अपने इस्तीफे का ऐलान किया था। उन्होंने अशांति के लिए राज्य में पीडीपी-भाजपा गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया था।

एक समय जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीबी रहे कर्रा ने 2014 के लोकसभा चुनावों में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को 40,000 वोटों के अंतर से हराया था।  कर्रा ने पीडीपी पर आरएसएस के एजेंडे पर भी काम करने का आरोप लगाया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.