श्रीनगर में जन जीवन पटरी पर, लेकिन मार्गों पर बर्फ की मार

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 04:19:18 PM
 Srinagar Snowfall news

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार को सूरज निकलने के साथ ही लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली और जनजीवन पटरी पर लौटा लेकिन सड़कों पर बर्फ जमा होने के कारण यातायात तथा पैदल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक पिछले 48 घंटों के दौरान हिमपात और बारिश के बाद आज सुबह से मौसम में सुधार हुआ है।

सूरज के निकलने के साथ ही सड़कों पर जमी बर्फ पिघलने लगी हैं। लेकिन बर्फ़ नहीं हटाये जाने के कारण आंतरिक इलाकों में यातायात और पैदल आवाजाही बाधित है। उन्होंने बताया कि सड़कों पर दोनों तरफ बर्फ जमा होने से जलभराव की स्थिति बन गई है। लोगों का आरोप है कि शहर के केवल उन मार्गों से बर्फ हटायी गयी हैं जिनका उपयोग अधिकारियों द्बारा किया जाता है। अधिकांश दुकानें जो कल हिमपात और ठंड के कारण बंद हो गई ,खुल गयी हैं।

सूरज के निकलने से बेशक लोगों को थोड़ी राहत मिली है लेकिन अधिकांश सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को पैदल चलने में बेहद कठिनाई हो रही है। शहर में कई जगहों पर बिजली बहाल कर दी गई है लेकिन कई इलाकों में बिजली की लुकाछिपी से लोग परेशान हैं। बिजली विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण शहर में गई जगहों पर कुछ घंटो के लिए बिजली गुल रहेगी।

प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर नगर निगम कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण बर्फ हटाने का काम फिलहाल नहीं किया जा रहा है जिसकी वजह से बादशाह नगर, आज़ाद बस्ती, इरमा लेन एवं नतीपोरा सहित शहर की ज्यादातर सड़कें बर्फ से ढकी हुई हैं। उन्होंने बताया कि रात में हिमपात होने और ठंडी हवाएं चलने के कारण यहां न्यूनतम तापमान शून्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया है जो सामान्य से 0.6 डिग्री कम है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.