सृजन घोटाला: आयकर विभाग ने उपमुख्यमंत्री की रिश्तेदार के आवास पर छापा मारा

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 11:31:59 AM
srjan scam: Income Tax Department raided residence of Deputy Chief Minister's relative

पटना। आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को करोड़ों रुपए के सृजन घोटाला मामले में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की करीबी रिश्तेदार रेखा मोदी के पटना स्थित आवास पर बृहस्पतिवार को छापेमारी की। सरकारी सूत्रों ने बताया कि पुलिसकर्मियों के साथ आयकर विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दोपहर के समय रेखा मोदी के एसपी वर्मा रोड निवास पर छापेमारी की।

आतंकवाद का मुकाबला और कानून लागू करने के लिए नई प्रौद्योगिकियां अपनाने का आह्वान 

सूत्रों ने बताया कि भागलपुर जहां से सृजन घोटाला जुडा है, में भी कुछ स्थानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस मामले की जांच सीबीआई द्बारा की जा रही है। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सृजन घोटाले को लेकर सुशील मोदी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि सरकारी राशि स्वयंसेवी संगठनों के खाते में हस्तांतरित की जाती रही, लेकिन राज्य के वित्त मंत्री को इसकी खबर तक नहीं हुई।

परस्पर सहमति से अप्राकृतिक यौन संबंध अपराध नहीं, धारा 377 समता के अधिकार का उल्लंघन : न्यायालय 

पटना में पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि केंद्र और बिहार में एक ही दल की सरकार होने के कारण सुशील मोदी बचे हुए हैं, अन्यथा ईमानदारी से जांच हो तो वह कई मामलों में फंसेंगे। कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा कि सुशील कुमार मोदी ने भ्रष्टाचार के मामले में दूसरों के लिए जो मापदंड निर्धारित किए हैं, उसके हिसाब से उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।इस पहले बता दें कि विभाग की राशि के साथ हेरा- फेरी किए जाने की बात भी सामने आई थी। 

विपक्ष को जवाब देने के लिए मंत्रियों ने NSA और डिफेंस ऑफिसर्स से ली राफेल सौदे की जानकारी 

कानपुर में आत्महत्या का प्रयास करने वाले आईपीएस अधिकारी की हालत बेहद नाजुक 

नयी औद्योगिक नीति घरेलू उद्योग को वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला से जुडऩे में मदद करेगी : प्रभु 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.