गोडसे को महिमामंडित करने वालों के खिलाफ होना चाहिये सख्त कार्रवाई : सिंधिया

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Nov 2019 04:40:14 PM
Strict action should be taken against those who glorify Godse: Scindia

ग्वालियर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को हिन्दू महासभा सहित कुछ वर्गों द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ’’महिमामंडित’’ करने के प्रयासों की निंदा की। उन्होंने ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की भी मांग की। महासभा के कार्यकर्ताओं ने 15 नवंबर को अपने ग्वालियर कार्यालय में गोडसे और नारायण आप्टे की ‘आरती’ उतारी थी। महात्मा गांधी की हत्या के अपराध में दोनों को 15 नवंबर 1949 को अंबाला की जेल में फांसी दी गई थी।


loading...

सिंधिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘महात्मा गांधी की हत्या करने वाले को गौरवान्वित करना निंदनीय है और ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। पूरी दुनिया गांधी जी को श्रद्धांजलि दे रही है। गांधी जी के हत्यारों का महिमामंडन करना गलत है। शहर के दौलतगंज इलाके में महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक पर्चे वितरित करने के मामले में पुलिस ने 16 नवंबर को महासभा के कार्यकर्ताओं की खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

महासभा ने 15 नंवबर को यहां दौलतगंज कार्यालय में ‘बलिदान दिवस’ मनाया था। इस अवसर पर महासभा ने महात्मा गांधी की हत्या के मामले में अदालत में दिये गये गोडसे के बयान को प्रदेश के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग भी की थी। -(एजेंसी)

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.