बुजुर्ग मां को पीटने वाली महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी : मंत्री

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 03:58:37 PM
बुजुर्ग मां को पीटने वाली महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी : मंत्री

कोच्चि। केरल की स्वास्थ्य एवं सामाजिक कल्याण मंत्री के. के. शैलजा ने कन्नूर जिले के पयान्नुर में कल बुजुर्ग मां को कथित तौर पर पीटनेवाली एक महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शैलजा ने सामाजिक कल्याण निदेशालय की निदेशक अनुपमा को उक्त महिला के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

उन्होंने यूनीवार्ता से कहा कि इस बारे में मुझे जैसे ही सूचना मिली, मैंने अनुपमा को आरोपी महिला के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए केस दर्ज करने के निर्देश दिए। उस महिला ने अपनी बुजुर्ग माता की झाड़ू से कथित तौर पर पिटाई की थी। उन्होंने सचेत किया कि अगर किसी ने भी अपने बुजुर्ग माता-पिता के प्रति इस तरह का हिंसक व्यवहार किया तो दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों के प्रति लगातार हो रही ऐसी घटनाओं और समस्याओं को देखते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन के निर्देशानुसार न्यायाधीश रामचंद्रन के नेतृत्व में एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है जो वृद्धाश्रमों में रह रहे बुजुर्गों की समस्या को समझेंगे और उनका निदान सुझाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह समिति उन बुजुर्गों से व्यक्तिगत तौर पर बातचीत करेगी और उनकी समस्याओं का पता लगाएगी। उन्होंने कहा कि समिति जल्द ही इस संबंध में रिपोर्ट सौंपेगी। उन्होंने कहा कि जैसे ही समिति से रिपोर्ट प्राप्त होगी राज्य के बुजुर्ग व्यक्तियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाये जायेंगे।

सरकार इन असहाय बुजुर्गों के कल्याण के लिए कुछ नयी परियोजनायें शुरू करने की योजना बना रही है। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। कई समाचार चैनलों में एक विडियो वायरल हुआ था जिसमें एक महिला को अपनी बुजुर्ग माता को पीटते हुए दिखाया गया था।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.