बयान में सख्ती, असल में अपराधियों के हौसले बुलंद : अखिलेश

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 12:36:35 PM
strictly speaking in the statement, is actually the foreseeable of criminals: Akhilesh

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसा कि अपराधियों के प्रति सख्ती का दिखावा करने वाली राज्य सरकार लूट और दुष्कर्म की घटनाओं की रोकथाम में पूरी तरह विफल साबित हुई है।

Rawat Public School

यादव ने बुधवार को यहां कहा कि प्रदेश में अपराधों की बाढ.के बावजूद राज्य की भाजपा सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। अपराधियों पर सख्ती सिर्फ सरकारी बयानों में ही दिखती है। न तो हत्या, अपहरण की घटनाएं कम हो रही हैं और नहीं लूट तथा बलात्कार के मामलों पर रोक लगी है। महिलाएं तो असुरक्षित हैं ही अब बच्चियों के साथ भी जघन्य दुष्कर्म की घटनाएं करीब-करीब रोज ही घट रही है।

उन्होने कहा कि अपराध नियंत्रण के मामले में पुलिस का रवैया भी बहुत संवेदनशील नहीं रहता है। कई मामलों में पीडि़त पक्ष पर ही पुलिस आरोपितों से सुलह का दबाव बनाती है या गंभीर मामलों को मामूली धाराओं में निपटा देती है। अपराधियों पर पुलिस की यह कृपा अकारण नहीं होती है लेकिन नीचे से ऊपर तक इसकी अनदेखी होती है। बहुत हुआ तो निलम्बन अथवा तबादला हो जाता है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.