रोबोटिक टेबलेट से हाईटेक बनेंगे बिहार के विद्यार्थी

Samachar Jagat | Thursday, 07 Nov 2019 11:21:42 AM
Students of Bihar will become hi-tech with robotic tablets

औरंगाबाद। केंद्र सरकार की सहायता से बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के चुने हुए एक सौ सरकारी मध्य विद्यालयों के बच्चे अब रोबोटिक टेबलेट से पढक़र हाईटेक बनेंगे।


loading...

जिला शिक्षा पदाधिकारी मोहम्मद अलीम ने आज यहां बताया कि बिहार के 13 आकांक्षी जिलों में बच्चों को विज्ञान के क्षेत्र में मौजूदा समय में अपडेट करने और उन्हें हाईटेक बनाने के लिए रोबोटिक टेबलेट के माध्यम से उनके सवालों का जवाब धड़ल्ले से दिया जाएगा, जिसमें औरंगाबाद जिला भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि बच्चे टेबलेट में वॉइस सर्च करेंगे और टेबलेट उनके कठिन से कठिन सवाल का तुरंत जवाब बोलकर बताएगाद्य इसके लिए जिले के कुटुंबा और औरंगाबाद सदर प्रखंड के एक सौ सरकारी मध्य विद्यालयों का चयन किया गया है जिनके बीच रोबोटिक टेबलेट का वितरण किया जा रहा है।

मोहम्मद अलीम ने बताया कि इस टेबलेट के बेहतर ढंग से संचालन के लिए चयनित विद्यालय के शिक्षकों को विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया गया है और उन्हें बताया गया है कि किस प्रकार बच्चों को रोबोटिक टेबलेट के माध्यम से पढ़ाना हैद्य उन्होंने कहा कि यह रोबोटिक टेबलेट ग्रामीण परिवेश के छात्र-छात्राओं के लिए वरदान साबित हो सकता है और वह के प्रतियोगात्मक शिक्षा के युग में बेहतर कर सकते हैं। -(एजेंसी)

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.