सुप्रीम कोर्ट ने बेटी इल्तिजा को महबूबा मूफती से मिलने की दी इजाजत

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2019 12:24:08 PM
Supreme Court allows daughter Iltija to meet Mehbooba Mufti

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को श्रीनगर जाने की इजाजत दे दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इल्तिजा की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि वह अपनी मां महबूबा मुफ्ती से मुलाकात कर सकती हैं।


loading...

संविधान के अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही महबूबा मुफ्ती को नजरबंद किया गया था। इल्तिजा का पक्ष रखते हुए वकील नित्या रामाकृष्णन ने कोर्ट से कहा कि उन्हें 22 अगस्त तक घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया इसलिए इल्तिजा ने अपना घर छोड़ा था।

वहीं कोर्ट में अटॉर्नी जनरल ने कहा कि महबूबा मुफ्ती और उनकी बहन दो बार यहां आ चुकी हैं। इल्तिजा को भी इसकी इजाजत के लिए जिलाधिकारी से मुलाकात करनी चाहिए। इल्तिजा की याचिका पर अटॉर्नी जनरल ने कहा कि इस प्रकार की याचिका अन्य उद्देश्य से दायर की जाती हैं। इस पर कोर्ट ने इल्तिजा से पूछा कि आपको चेन्नई से श्रीनगर जाने से किसने रोका है।

इसके जवाब में इल्तिजा ने कहा, मुझे अपने ही घर में 5 अगस्त से 22 अगस्त तक नजरबंद कर दिया गया था। मुझे अपने घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया था। इल्तिजा की वकील ने उनका पक्ष रखते हुए कोर्ट को बताया कि मुझे (इल्तिजा) चेन्नई जाने की इजाजत दे दी गई थी। जबकि जब मैं श्रीनगर में थी तो मुझे अपने घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया और मुझे मेरी मां से नहीं मिलने दिया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.