भाजपा से गठबंधन तोड़ केंद्र के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करे शिवसेना: चव्हाण

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 11:39:07 AM
भाजपा से गठबंधन तोड़ केंद्र के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करे शिवसेना: चव्हाण

मुंबई। नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा विमुद्रीकरण की पहल की आलोचना करने पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी एमपीसीसी के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि अब समय आ गया है कि शिवसेना इस राज्य में और केन्द्र में भाजपा के साथ गठबंधन खत्म कर उस पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करे।

चव्हाण ने बताया, उद्धव लोगों को हो रही असुविधा के लिए समान रूप से जिम्मेदार है क्योंकि वह सरकार का हिस्सा हैं। इस कदम की आलोचना करने और स्विस बैंकों पर लक्षित हमले की बात करने के बजाए उन्हें इस सरकार से बाहर हो जाना चाहिए और खुद भाजपा पर एक सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार ने उसे उचित सोच-विचार करने का मौका दिए बगैर विमुद्रीकरण का निर्णय किया। चव्हाण ने आरोप लगाया, सरकारी बकायों के भुगतान के लिए पुराने नोटों को स्वीकारने की समय सीमा तीन या चार दिन बढ़ाने का क्या तुक है। यह लोगों की भावनाओं के साथ मजाक है।

उन्होंने कहा कि सरकार को आम लोगों के लाभ के लिए वैकल्पिक व्यवस्थाएं करनी चाहिए थी और इसके बाद ही बड़े नोटों को वापस लेना चाहिए था।

उन्होंने कहा, आम लोगों पर इसका कितना प्रतिकूल असर होगा, इस बात पर ध्यान दिए बगैर यह निर्णय किया गया। कांग्रेस कालाधन पर अंकुश लगाने के कदमों के खिलाफ नहीं है, लेकिन यह सही तरीका नहीं है।

चव्हाण ने आरोप लगाया, नकदी की किल्लत की वजह से इस राज्य में एक शिशु सहित दो लोगों की मौत हो गई। सरकार इसके लिए जिम्मेदार है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.