सुषमा और सीतारमण 24 अप्रैल को जाएंगे चीन दौरे पर

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 07:12:01 PM
Sushma and Sitharaman will go on April 24 to China

बीजिंग। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण 24 अप्रैल को बीजिंग के दौरे पर होगी जहां वे शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की अलग अलग बैठकों में भाग लेंगी तथा सदस्य देशों के अपने समकक्षों से बातचीत करेंगी।

कठुआ हत्याकांड मानवता के खिलाफ अपराध: राहुल

एससीओ शिखर बैठक जून महीने में चीन के किंगदाओ शहर में होगी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने और चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग के साथ बातचीत करने की संभावना है।

चीन, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, भारत और पाकिस्तान एससीओ के सदस्य हैं। शिखर बैठक से पहले एससीओ मंत्रीस्तरीय और अधिकारिक स्तर की बैठकें करने जा रहा है ताकि शिखर बैठक का ठोस एजेंडा तैयार किया जा सके।

उन्नाव मामला: उच्च न्यायालय ने पूछा, कब होगी विधायक की गिरफ्तारी

एससीओ विदेश एवं रक्षा मंत्रियों की बैठकें 24 अप्रैल को होनी हैं। ये बैठकें भी तकरीबन एक समय हो रही हैं। डोकलाम में चले 73 दिनों के गतिरोध के बाद पहली बार होगा कि भारत की तरफ से इस उच्च स्तर के दौरे होने जा रहे हैं। सुषमा और सीतारमण के चीन के अपने समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें करने की संभावना है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.