गुगली मसले पर सुषमा ने लगाई कुरैशी को फटकार

Samachar Jagat | Sunday, 02 Dec 2018 12:39:17 PM
Sushma rebukes Qureshi on Google's issue

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने करतारपुर कॉरिडोर मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की गुगली टिप्पणी पर शनिवार को उन्हें फटकार लगाते हुए कहा कि इससे पड़ोसी देश के नीति निर्माताओं का असली चेहरा सामने आया है।

स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री, नाटकीय तरह से गुगली वाली आपकी टिप्पणी से किसी और का नहीं, आपका ही असली चेेहरा सामने आया है। मैं आपको स्प्ष्ट कर देना चाहती हूं कि हम आपकी गुगली में नहीं फंसे थे। हमारे दो सिख मंत्री गुरूद्वारे में अरदास करने गए थे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री की गुगली टिप्पणी से यह साबित होता है कि कुरैशी के दिल में सिख समुदाय की भावनाओं के लिए सम्मान नहीं है। उन्होंने कहा कि आप केवल गुगली ही खेलतेे हैं। आप सिखों की भावनाओं का सम्मान नहीं करते।

गौरतलब है कि कुरैशी ने गुरुवार को कहा था कि ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में भारत सरकार की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक गुगली फेंकी, जिसकी वजह से भारत की नरेंद्र मोदी सरकार को मजबूर होकर दो मंत्रियों को कार्यक्रम में शिरकत के लिए भेजना पड़ा। अकाली दल नेता एवं केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी 28 नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के आधारशिला कार्यक्रम में शामिल हुए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.