संरा महासभा के सत्र में हिस्सा लेने न्यूयॉर्क पहुंचीं सुषमा स्वराज

Samachar Jagat | Sunday, 23 Sep 2018 10:53:53 AM
Sushma Swaraj arrives in New York to attend the session of the General Assembly

न्यूयॉर्क। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिये यहां पहुंच गई हैं। वह इस दौरान अपने वैश्विक समकक्षों के साथ कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकें करेंगी। वह 29 सितंबर की सुबह महासभा को संबोधित करेंगी। स्वराज शनिवार को यहां पहुंचीं। वह अपने वैश्विक समकक्षों के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय चर्चा करेंगी। इसके अलावा वह पूरे सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर कई बैठकों और चर्चाओं में भाग लेंगी।

राहुल ने प्रदेश कांग्रेस से कहा- गठबंधन बनाते वक्त कांग्रेस के हित से समझौता नहीं होगा

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने अपने ट्वीट में कहा, ''गंतव्य हैशटैग यूनएनजीए73 । भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र के उच्चस्तरीय सेगमेंट के लिये न्यूयॉर्क पहुंचीं।" आम चर्चा 25 सितंबर को शुरू होगी। संयुक्त राष्ट्र के 193 सदस्य देशों के नेता वैश्विक निकाय को संबोधित करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महासभा को 25 सितंबर को संबोधित करेंगे।

ट्रंप का महासभा का यह दूसरा संबोधन होगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ''एक सप्ताह की व्यस्तता भरी कूटनीति के लिये मंच तैयार। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र में हिस्सा लेने के लिये न्यूयॉर्क पहुंचीं और वह कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेंगी।"

मेक्सिको में पत्रकार की हत्या, इस वर्ष अब तक मारे जा चुके हैं नौ पत्रकार: समाचार पत्र

इससे पहले, भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच बैठक के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था। हालांकि, भारत ने जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की बर्बर हत्या और इस्लामाबाद के आतंकवादी बुरहान वानी का 'महिमामंडन' करते हुए डाक टिकट जारी करने का हवाला देते हुए बैठक को रद्द कर दिया था। कुरैशी 29 सितंबर की दोपहर संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। - एजेंसी

नेपाल में एक शख्स की गोली मारकर हत्या, हमलावर भागकर भारत में दाखिल हुए

वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिका करेगा कार्रवाई : पोम्पेओ



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.