स्वामी ने मोदी को लिखा पत्र, कहा अयोध्या की भूमि राम मंदिर निर्माण के लिए आवंटित करें

Samachar Jagat | Monday, 03 Jun 2019 12:58:12 PM
Swami has written a letter to Modi allot for the construction of the Ram temple of Ayodhya

नई दिल्ली। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि वह राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में भूमि आवंटन करें और रामसेतु को राष्ट्रीय विरासत स्मारक घोषित करें। मोदी को लिखे एक पत्र में स्वामी ने कहा कि सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन आवंटन के लिए उच्चतम न्यायालय से इजाजत लेने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिम्हा राव सरकार ने 1993 में इसे अधिग्रहित कर लिया था। 

सरकार के कदम डगमगाए तो सलाह और सुझाव देगा संघ : भागवत

अयोध्या भूमि विवाद उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित है। मोदी सरकार ने जनवरी में सर्वोच्च न्यायालय में एक आवेदन दायर कर विवादित स्थल के पास की 67 एकड़ अतिरिक्त जमीन मूल भू-स्वामी, राम जन्मभूमि न्यास को लौटाने की इजाजत मांगी थी। राम जन्मभूमि न्यास का गठन मंदिर निर्माण के लिए किया गया था।

तीन भाषा फार्मूले के नाम पर कोई भाषा किसी पर नहीं थोपी जाए : कुमास्वामी

स्वामी ने अपने पत्र में लिखा कि अदालत में सरकार का प्रतिवेदन “त्रुटिपूर्ण” था, उसे किसी इजाजत की आवश्यकता नहीं है क्योंकि भूमि उसी के कब्जे में है। उन्होंने दावा किया कि सरकार को जनहित में किसी को जमीन आवंटित करने के लिए किसी अधिकारी से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है। -एजेंसी

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष को मिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी भरा पत्र



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.