बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दाखिल किया नामांकन, जानिए कौन है तेजबहादुर

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 02:33:51 PM
Tejabahadur, the dismissed jawan of BSF, filed nomination against Prime Minister Narendra Modi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से नामांकन दाखिल किया है। तेजबहादुर यादव अपने परिजनो, कई पूर्व सेना और बीएसएफ जवानों के साथ पैदल यात्रा करते हुए नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके हाथ में काशीवासियों से चुनावी मदद के लिए दानपत्र भी नजर आया। 

जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार नामांकन के तीसरे दिन बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव निवासी हरियाणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है। अब तक कुल 49 दावेदार ने नामांकन पत्र ले चुके हैं, जबकि 79 ने नामांकन पत्र प्राप्त करने के लिए चालान लिया है।

नामांकन दाखिल करने के बाद तेजबहादुर ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसलिए वे लोगों से एक—एक रुपया मांग रहे है ताकि देश के नकली चौकीदार से असली चौकीदार लड़ पाए। बता दें कि यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण में चुनाव होंगें। जिसके लिए 22 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 

कौन हैं बीएसएफ के पूर्व जवान तेजबहादुर यादव
आपको बता दें कि कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर तेजबहादुर की एक वीडियो काफी वायरल हुई थी। उस वीडियो में तेजबहादुर ने सेना के खराब खाने की क्वालिटी पर सवाल किए थे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद ही इस मामले ने राजनीति में तूल पकड लिया। विपक्ष ने इस मामले को लेकर सरकार पर जमकर आरोप लगाए। कुछ समय बाद तेजबहादुर यादव को ऑन ड्युटी अनुशासनहीन बर्ताव के चलते बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.