जम्मू के नगरोटा-चमलियाल में आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, 5 आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 01:28:08 PM
terror attack near army unit Nagrota and Samba sectors in jammu kashmir

जम्मू। भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले और घुसपैठ की घटनाएं बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग जगह पर आतंकवादियों ने सेना की टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में एक मेजर सहित 3 जवान शहीद हो गए है। वहीं, एक जवान के घायल होने की खबर आ रही है। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 5 आतंकवादियों को मार गिराया है। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक जम्मू के नगरोटा में पहला और सांबा सेक्टर के चमलियाल में दूसरा आतंकवादी हमला हुआ। चमलियाल में आतंकियों के साथ जारी बीएसएफ की मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गये हैं।

वहीं, नगरोटा में आतंकियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में आर्मी के एक मेजर रैंक के अधिकारी व दो जवान शहीद हो गये मेजर का नाम कुणाल है। सेना ने दो आतंकवादियों को भी मार गिराया है। देर रात आतंकियों ने चमलियाल और सांबा इलाके में बीएसएफ की पट्रोलिंग पार्टी को भी निशाना बनाया है। घुसपैठ की फिराक में आतंकियों ने पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग कर दी। नगरोटा में सेना की अहम यूनिट है और यह हाइवे के नजदीक भी है। बताया जा रहा है कि हमला यूनिट के बेहद करीब हुआ है। सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक सैन्य बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

आतंकियों की कोशिश आर्मी कैंप पर हमले की थी। नगरोटा का यह इलाका रणनीतिक रूप से काफी अहम है। यह सेना का 16 कोर हेडक्वॉर्टर एरिया है। आतंकियों से मुठभेड़ के बाद प्रशासन ने नगरोटा में स्कूल भी बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने सेना की टुकड़ी पर पहले ग्रेनेड से हमला बोला। इसके बाद फायरिंग शुरू कर दी गई। सैन्य बलों की तरफ से भी आतंकी हमले पर जवाबी कार्रवाई जारी है।

नगरोटा में आतंकी हमले के अलावा बीएसएफ के पट्रोलिंग टीम पर भी फायरिंग की खबर है। बीएसएफ के मुताबिक चमलियाल और सांबा इलाके में संदिग्ध गतिविधियां नोटिस की गईं। इसके बाद बीएसएफ ने इलाके को घेर लिया। बीएसएफ की तरफ से चुनौती मिलने के बाद एक पंप हाउस में छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। घुसपैठ की इस कोशिश में एक बीएसएफ जवान के घायल होने की खबर है। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकियों को मार दिया है। इसे सीमा पार से घुसपैठ की कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.