जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला, सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद, एक आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 10:45:29 AM
Terrorist attack in Jammu and Kashmir, five CRPF martyrs, a terrorist pile

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के भीड़-भाड़ वाले केपी रोड पर बुधवार को दिन-दहाड़े बाइक सवार दो आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल और राज्य पुलिस के दस्ते पर गोलियां चलायीं और हथगोले फेंके। हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्य घायल हो गए। सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया। सुरक्षा बलों का मानना है कि यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया है, जबकि इसकी जिम्मेदार एक अल-उमर-मुजाहिदीन नामक संगठन ने ली है।

अधिकारियों ने बताया कि घटना बुधवार दोपहर की है। बाइक सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर गोलियां चलायी। हमले में एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। जिस इलाके में हमला हुआ है वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था।

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के गश्ती दल ने आतंकवादियों का मुकाबला किया लेकिन उनके पांच जवान शहीद हो गए। घायलों को 92 बेस अस्पताल ले जाया गया है। मुठभेड़ शुरू होते ही अनंतनाग सदर थाने के एसएचओ अरशद अहमद मौके पर पहुंचे लेकिन आतंकवादियों ने उन पर भी गोलियां बरसायी और हथगोले फेंके। मुठभेड़ में अहमद भी घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है।

मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि दूसरा आतंकवादी बच निकला। गौरतलब है कि यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियां जोरों पर हैं। यात्रा एक जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलनी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पहले ही खुफिया जानकारी दी थी कि केपी रोड पर स्थित बस स्टैंड के पास सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमला हो सकता है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.