नोट बंदी से पवित्रता आएगी : राजनाथ

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 07:33:05 AM
The closure will Purity: Rajnath

रेवाड़ी (हरियाणा। केंद्र सरकार के 500 और 1000 रुपये नोट बंद करने के फैसले का बचाव करते हुए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को हरियाणा के इस शहर में कहा कि इस कदम से देश की राजनीति में पवित्रता आएगी। नई दिल्ली से करीब 90 किलोमीटर दूर रेवाड़ी में उन्होंने शहीद सम्मान रैली में कहा, नोट बंदी से कुछ समय के लिए लोगों के सामने समस्या आ सकती है, हो सकता है कि एक महीने के लिए लेकिन यह राजनीति में पवित्रता लाने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा, आर्थिक असमानता की खाई कम होनी चाहिए। इसी के लिए सरकार ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किए हैं। यदि किसी राजनीतिक दल ने चंदा एकत्र किया है तो उसे इसके लिए जवाबदेह होना होगा।

उन्होंने कहा, हम लोग वह शासन व्यवस्था देने के लिए यहां हैं, जो जनता चाहती है। भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं रहेगी। सरकार इस पर काम कर रही है और यह सरकारी तंत्र के काम पर प्रभाव डालेगा। वे भी भ्रष्ट तरीके अपनाने से परहेज करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम में देश की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राजनाथ ने हरियाणा के मेवात जिले में सांप्रदायिक सौहाद्र्र बनाए रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की इकाइयों के तैनात रखने की भी घोषणा की।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.