शोपियां में मुठभेड़ में घायल जवान की मौत

Samachar Jagat | Friday, 17 May 2019 09:20:18 AM
The death of injured soldier in encounter in Shopian

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान रोहित कुमार यादव की अस्पताल में मौत हो गई। शोपियां के हंदेव इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त यादव बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे।

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान यावर अहमद डार,शकील अहमद डार और इश्तियाक भट्ट के तौर पर की गई है। ये तीनों आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। उन्होंने बताया पुलिस रिकार्ड के अनुसार यावर डार इलाके में अनेक आतंकवादी हमलों की योजना बनाने तथा उन्हें अंजाम देने तथा नागरिकों पर उत्पीडऩ की घटनाओं में लिप्त था। 

वह पिछले वर्ष जैनपोरा पुलिस गार्ड पर आतंकी हमले में भी शामिल था। इस हमले में चार पुलिसकर्मी मारे गए थे। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में गुरुवार को हुई दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए थे और एक आम नागरिक की भी जान चली गई। इन अभियानों में यादव सहित दो जवान शहीद हो गए हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.