मध्यप्रदेश में ‘ओखी’ का असर, हवाओं और बूंदाबांदी ने बढ़ाई सर्दी

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 12:42:35 PM
The effect of 'Oki' in Madhya Pradesh, wind and storm surge increased by the cold

भोपाल। देश के दक्षिणी हिस्से को अपनी चपेट में लेकर गुजरात की ओर बढ़ रहे ‘ओखी’ चक्रवात के मध्यप्रदेश में भी असर से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कहीं हवाओं और कहीं बूंदाबांदी ने अचानक सर्दी बढ़ा दी है।

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अरब सागर में उठ रहे ओखी चक्रवात के असर से मध्यप्रदेश के पश्चिमी और गुजरात से लगे कुछ हिस्सों में सुबह हल्की बूंदाबांदी दर्ज हुई है। रतलाम, उज्जैन और शिवपुरी जिले में हल्की बूंदाबांदी और समूचे प्र्रदेश में दिन के तापमान में कमी आने से अचानक सर्दी महसूस हो रही है।

चक्रवात के अगले दो दिन तक असर बने रहने से पश्चिमी मध्यप्रदेश के हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। दिन का तापमान कम होगा और हवाओं की तीव्रता तेज होने से सर्दी का असर बढ़ सकता है। विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल में देर रात तक हल्की बूंदाबांदी की संभावना बन सकती है। भोपाल में अगले तीन दिन तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है।

राजधानी भोपाल में आज सुबह से बादलों के छिटपुट जमावड़े और हवाओं के बीच धूप की तीव्रता कम होने से खासी सर्दी महसूस की जा रही है। सर्दी के चलते सुबह-सुबह स्कूल जाने वाले बच्चे भी ठंड से ठिठुरते देखे गए। अचानक बढ़ी सर्दी के कारण सुबह से सडक़ों पर गाड़यिों का आवागमन भी कम दिखाई दिया। प्रदेश के इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर समेत अन्य स्थानों से भी ठंड बढऩे की खबरें हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.