विपक्षी दलों का महागठबंधन जनता की भावना है : राहुल गांधी

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 10:56:02 AM
The general body of opposition parties is the spirit of public: Rahul Gandhi

मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का महागठबंधन बने, ऐसी भावना ना केवल नेताओं की बल्कि जनता की भी है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस इन आवाजों को एक साथ लाने की कोशिश कर रही है और काम चल रहा है।

शराब और पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाए केंद्र: तेलंगाना वित्त मंत्री

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''ऐसी भावना ना केवल भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों बल्कि जनता की भी है कि महागठबंधन बने जो भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके।’’ राहुल ने आरोप लगाया, ''प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा देश के संविधान और संस्थानों पर हमले कर रहे हें।’’

पीएनबी घोटाला : अदालत ने चार आरोपियों की जमानत याचिका की खारिज

उन्होंने कहा कि लोगों के सामने यह सवाल है कि इसे कैसे रोका जाए। विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेट्रोल और डीजल के दामों को माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे में लाने के लिए कह रहा है लेकिन उनकी इसमें रुचि नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा, ''(नोटबंदी के जरिए) मुंबई पर हमला किया गया। यहां छोटे उद्योग, कारोबारी हैं। यहां चमड़ा उद्योग और कपड़ा उद्योग है।

राहुल गांधी निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं : भाजपा

इन पर 'गब्बर सिंह टैक्स’ के जरिए हमला किया गया। पूरा देश दुखी है। छोटे उद्यमी दुखी हैं और हम उनके लिए लड़ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के शासन काल में कच्चे तेल का दाम प्रति बैरल 130 डॉलर था जो अब गिरकर प्रति बैरल 70 डॉलर पर आ गया है। राहुल ने कहा, ''हालांकि इसका लाभ आम आदमी को नहीं दिया गया। यह रुपया कहां जाता है? 15 से 20 अमीर लोगों की जेबों में।’’ कांग्रेस अध्यक्ष कल से महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.