अभी तक नहीं लगा भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का पता, लगातार तलाश जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 09:56:07 AM
The Indian Air Force missing aircraft AN-32 not detected yet

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के सुदूर मेंचुका इलाके में भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 को तलाशने का प्रयास लगातार आठवें दिन जारी है। दो दिनों के अंतराल के बाद सोमवार को हेलीकॉप्टरों और विशेष विमानों के जरिए हवाई तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वायुसेना का विमान एएन-32 तीन जून से लापता है।

इसमें चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे। शिलॉंग में तैनात वायुसेना के प्रवक्ता रत्नाकर सिंह ने कहा कि सोमवार को वायुसेना, थलसेना, जिला प्रशासन एवं स्थानीय लोगों की तरफ से चलाए गए तलाश अभियान के बावजूद लापता विमान का अता-पता नहीं चल सका। प्रवक्ता ने कहा कि दिन में हेलीकॉप्टर और सी130 जे विमान हवाई तलाश अभियान चला रहे थे जबकि यूएवी और सी-130जे विमान के जरिए रात के वक्त इसे जारी रखा जाएगा ताकि लापता विमान का पता लगाया जा सके।

उन्होंने कहा कि भारतीय थलसेना, आईटीबीपी, राज्य पुलिस और स्थानीय लोगों की टीमों ने पर्वतीय इलाके में पूरे जोर-शोर से अभियान जारी रखा। रूस निर्मित विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिग ग्राउंड के लिए सोमवार रात 12 बजकर 27 मिनट पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.