अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार के कारणों की पड़ताल में जुटा जांच दल

Samachar Jagat | Friday, 31 May 2019 04:37:46 PM
the investigation team probing the reasons for the defeat of Congress President Rahul Gandhi In Amethi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार के कारणों की पड़ताल करने गई पार्टी की टीम वहां गहन जांच में जुट गई है। कांग्रेस अध्यक्ष की परंपरगत सीट से उनके हार के कारणों का पता लगाने के लिए पार्टी ने 30 मई को दो सदस्यीय दल गठित किया था और उन्हें तत्काल अमेठी जाने को कहा था। दल के दोनों सदस्य के एल शर्मा तथा जुबेर खान ने शुक्रवार को जिला कांग्रेस समिति के कई नेताओं से इस संबंध में मुलाकात की। टीम के सदस्य अमेठी लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में जाकर कांग्रेस नेताओं से बातचीत करेंगे। जांच दल अगले सप्ताह तक रिपोर्ट दे सकता है।

Rawat Public School

भारत की पहली रक्षा मंत्री बनने का इतिहास रचने वाली निर्मला सीतारमण बनीं देश की दूसरी महिला वित्त मंत्री

जांच दल के सदस्य के एल शर्मा ने बताया कि गौरीगंज में उन्होंने कई लोगों से बातचीत की है और कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। गौरीगंज में लोगों से बातचीत करने के बाद अब जांच दल तिलोई में लोगों से संपर्क करेगा और कुछ नए सवालों के साथ कार्यकर्ताओं से बातचीत करेगा। अमेठी लोकसभा क्षेत्र से गांधी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अमेठी के जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र मिश्र ने सबसे पहले पद छोड़ने की घोषणा की थी। उसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर तथा अन्य कई प्रदेशों के अध्यक्षों तथा पदाधिकारियों ने पद छोड़ने का एलान किया था। 

जानिए! मोदी कैबिनेट में किसे मिला कौनसा विभाग

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी ने गांधी को 55 हजार मतों से पराजित किया था। पिछली बार भी उन्होंने गांधी को कड़ी टक्कर दी थी और उनकी जीत का अंतर 2009 के 3.70 लाख मतों की तुलना से घटकर करीब 1.5 लाख रह गया था। गांधी ने पहली बार 2004 में अमेठी से लोकसभा का चुनाव जीता था। -एजेंसी

देश के विकास के लिए मोदी सरकार के साथ मिलकर काम करने को तैयार: कांग्रेस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.