कनार्टक सरकार पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कमी पर कर रही है विचार: कुमारस्वामी

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 04:31:00 PM
The Karnataka government is doing it on the reduction in petrol and diesel prices: Kumar swami

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आज संकेत दिया कि राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल कीमतों में कमी करने पर विचार कर रही है। राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत एवं पुनर्वास पैकेज की मांग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिल्ली से मिल कर लौटे कुमारस्वामी ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि इस मामले में वित्त विभाग के अधिकारियों से बात की जा रही है और पेट्रोलियम उत्पादों पर ब्रिकी कर कम करने पर विचार किया जा रहा है ताकि आम आदमी और किसानों को थोड़ी राहत मिल सके।

उन्होंने कहा, मैं पेट्रोल और डीजल पर राज्य के करों में कमी करने से संंबंधित सभी पहलुओं पर विचार करूंगा क्योंकि केन्द्र सरकार ने इन पर केन्द्रीय करों में कमी करने से साफ मना कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बी एस येद्दियुरप्पा ने मुझे राज्य करों में कमी करने की सलाह दी है और अगर इस दिशा में जल्दी ही केन्द्र सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की गई तो मैं भाजपा नेता की बातों का सम्मान करते हुए इन उत्पादों की कीमतों में कमी करने संबंधी फैसला बहुत जल्द लूंगा।

कुमारस्वामी ने कहा, मैंने बाढ़ प्रभावित कोडागु और तटीय जिलों की तबाही के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत करा दिया है और इसकी वजह से हुए नुकसान की जानकारी भी उन्हें दे दी है। इस मामले में  मोदी की प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक थी और उन्होंने नुकसान का आकलन करने के लिए एक केन्द्रीय दल के भेजने की बात कही थी और यह टीम आज रात आ रही है। राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए केन्द्र सरकार से दो हजार करोड़ रूपए की अनुदान राशि की मांग की गयी है और अब केन्द्र सरकार पर निर्भर है कि वह इस मामले में क्या रुख दिखाती है।

राज्य सरकार की किसानों के कर्ज माफी योजना की घोषणा के बावजूद बैंकों की तरफ से किसानों को नोटिस भेजे जाने से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बैंकों को ऐसा नहीं करने के निर्देश काफी पहले दे रखे हैं और राहत पैेकेज की घोषणा के अनुरूप राज्य सरकार सरकारी क्षेत्र के बैंकोंं, वाणिज्यिक बैंकों तथा अन्य बैंकों के कर्ज की भरपाई के लिए तैयार है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.