भू-माफियाओ को चिन्हित कर की जाए कठोर कार्रवाई: योगी

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2019 11:42:27 AM
The rigid action can be identified by the land mafia: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को भू-माफियाओं को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिये है। योगी ने गोरखपुर में सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन सभागार में रविवार को समीक्षा बैठक में अधिकारियों को अपराध पर प्रभावी नियंत्रण करने तथा भू-माफियाओं को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हर थाने पर एण्टी रोमियो टीम गठित की जाए तथा अवैध शराब, अवैध खनन आदि पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए सरकारी शराब की दुकानों की भी आकस्मिक चेकिंग की जाए। इसके साथ ही, तस्करी करने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित हो। 

उन्होंने कहा कि सडक़ व चौराहों पर स्टैण्ड के नाम पर अवैध वसूली न हो। महिला सुरक्षा के प्रति पूरी सजगता एवं तत्परता के साथ समयबद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जेल की संयुक्त विजिट प्रतिमाह की जाए। डायल-100 के वाहन को रूटचार्ट के अनुसार संचालित करें, ताकि कहीं भी आपराधिक गतिविधियां/अनैतिक कार्य न होने पाएं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण करते हुए उसकी नियमित मॉनीटभरग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई इस्टीमेट रिवाइज नहीं होना चाहिए। यदि कार्य समयबद्ध ढंग से पूर्ण नहीं हुआ, तो सम्बन्धित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखें, किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.