देश के हालात अच्छे नहीं, बोली पर पाबंदी लगाकर आजादी छीनी जा रही है: बेनी

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 09:28:36 AM
The situation of country is not good, ban is being siphoned off by ban: Beni

बाराबंकी। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि देश के हालात अच्छे नहीं है, वर्ष 1975 में संवैधानिक आपातकाल था और आजकल राजनीतिक आपातकाल है अब बोली पर पाबंदी लगाकर उनकी आकाादी छीनी जा रही है। वर्मा रविवार को यहां अपने 78वें जन्मदिन पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे ।

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि सत्ता बदलने के लिए जेल और लाठी खाने को तैयार रहना होगा तभी सत्ता का परिवर्तन हो सकेगा। उन्होंने कहा कि हमने अपने राजनीतिक जीवन में ऐसा ल‘छेदार भाषण देने वाला प्रधानमंत्री पहले कभी नहीं देखा। गांधी जी जब आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे तो आज के सत्ताधारी उसका विरोध कर रहे थे लेकिन वर्तमान में उन्होंने तिरंगा और गांधी दोनों को ले लिया है।

‘डॉली की डोली’ की तर्ज पर सुसराल से पैसे लेकर 103 दुल्हन चंपत

राज्यसभा सदस्य वर्मा ने कहा कि देश जब आजाद हुआ था तब यह लोग चाहते थे कि भारत को भहदू राष्ट्र घोषित किया जाए लेकिन गांधी ने ऐसा नहीं होने दिया। इन लोगों ने वर्ष 1925 में आरएसएस का गठन किया और नारा दिया था हिंदू ,हिंदी, हिंदुस्तान।

सेना के कड़े रुख ने डोकलाम गतिरोध सुलझाने में मदद की: अरूप राहा

इस नारे से गांधी जी डर गए थे और उन्होंने रघुपति राघव राजा राम का भजन गाया था और उन्होंने रामराज्य का नारा दिया था। आज वे लोग सरदार पटेल को अपना आदर्श बताते हैं जबकि उन्होंने ही सबसे पहले आरएसएस पर पाबंदी लगाई थी। वर्मा ने कहा कि आज टीवी पर भी वही चीज दिखाई जाती है जो सरकार चाहती है। उन्होंने कहा कि यह आजाद भारत के अच्छे संकेत नहीं हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.