राहुल गांधी को 'चौकीदार चोर है' बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने थमाया नोटिस, मांगा जवाब

Samachar Jagat | Monday, 15 Apr 2019 01:10:37 PM
The Supreme Court has given a notice on Rahul Gandhi as a

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले में पीएम मोदी पर टिप्पणी 'चौकीदार चोर है' मामले में नोटिस जारी किया है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है। राहुल गांधी से इस मामले में उच्चतम न्यायालय ने इस टिप्पणी पर 22 अप्रैल तक जवाब मांगा है। 

आपको बता दें कि अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट पर 22 अप्रैल को सुनवाई होगी। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगई की पीठ ने कहा कि कोर्ट ने पीएम मोदी को लेकर ऐसी कोई​ टिप्पणी नहीं की, इसका आशय है कि राहुल गांधी का बयान गलत है। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी के द्वारा सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को गलत तरह से पेश किया गया है। 


सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट ने पीएम मोदी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की थी। राफेल मामले को लेकर कोर्ट ने कुछ दस्तावेजों की स्वीकार्यता तय की थी। गौरतलब है कि भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने पिछले शुक्रवार को राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की थी। मीनाक्षी लेखी ने राफेल मामले में पीएम मोदी पर चौकीदार चोर है को लेकर अवमानना याचिका दायर की थी। 

भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को गलत तरीके से पेश किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने चौकीदार चोर है बयान को इस तरह से पेश किया था कि जैसे वह सुप्रीम कोर्ट का बयान हो। 
 

राहुल की असफलता के बाद प्रियंका बनेंगी कांग्रेस की उम्मीद

जयाप्रदा के खिलाफ विवादित बयान पर आजम खान बोले: अगर दोषी साबित हुआ तो नहीं लड़ूंगा चुनाव

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.