सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुच्छेद 370 हटाएं जाने की संवैधानिक वैधता की समीक्षा की जाएंगी।

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2019 02:11:42 PM
The Supreme Court will review the constitutional validity of Article 370 being removed

इंटरनेट डेस्क। सुप्रीम कोर्ट जम्मू-कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाएं जाने को चुनौती देने वाली सभी याचिकाएं पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के पास भेजी है।

अनुच्छेद 370 को हटाएं जाने को चुनौती देने वाली याचिकाओं के तहत केन्द्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी किएं गएं थे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह अनुच्छेद 370 हटाएं जाने की संवैधानिक वैधता की समीक्षा करेगा। सुप्रीम कोर्ट को केन्द्र सरकार ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर मे हालात सामान्य है।

सुप्रीम कोर्ट जम्मू-कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाएं जाने के राष्ट्रपति आदेश को चुनौती वाली याचिकाओं के संबंध में केन्द्र सरकार और जम्मू-कश्मीर को नोटिस जारी किएं।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पीठ केन्द्र की उस दलील से सहमत नहीं दिखी। अटाॅर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल और साॅलिसिटर जनरल के अदालत में मौजूद होने के कारण नोटिस जारी करने की जरूरत नहीं है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.