पाकिस्तान और आतंकवादियों के खिलाफ कश्मीर के युवाओं में दिखा जोश 

Samachar Jagat | Thursday, 03 Oct 2019 01:04:10 PM
The youth of Kashmir showed enthusiasm against Pakistan and terrorists

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान को आईना दिखाती कुछ तस्वीरें कश्मीर के श्रीनगर से सामने आई हैं। इनमें राज्य के युवाओं का जोश देखने से ही बनता है। देश के युवाओं की सेना में भर्ती होने की यह तस्वीरें पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा जड़ रही हैं। युवा सेना में भर्ती के लिए भारतीय सेना द्वारा आयोजित की गई, रैली में पहुंच रहे हैं। भारतीय सेना द्वारा श्रीनगर में भर्ती रैली आयोजित की गई है।


loading...

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में युवाओं को भड़का कर हिंसा पैदा करना चाहता है, लेकिन सेना में भर्ती होने के लिए पहुंचे युवा देशभक्ति का जज्बा दिखा रहे हैं। सेना ने घाटी में एक विशेष भर्ती अभियान चलाने का फैसला किया था। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बदलते हालात को देखते हुए सेना ने यह फैसला लिया था। बताया गया कि इस अभियान के तहत 3000 नौजवानों को उनकी योग्यता के आधार पर सेना में शामिल किया जाएगा। यह भर्ती प्रक्रिया अक्टूबर के पहले सप्ताह में तीन और चार तारीख को होगी। बताया गया कि यह रैली स्थानीय युवाओं का हौसला बढ़ाने के साथ जिहादी और उन अलगाववादी तत्वों के लिए सबक होगी।

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

जो कहते हैं कि आम कश्मीरी नौजवान भारतीय सेना के साथ नहीं है। राज्य के युवा देश की सेवा तो करेंगे ही, लेकिन इसके साथ उनको जो रोजगार मिलेगा। जम्मू संभाग में 2500 युवाओं की सेना में भर्ती का अभियान पहले से जारी है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में राज्य के करीब दो हजार युवकों को भर्ती किया जाएगा। इसके बाद सीमा सशस्त्र बल, इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आइटीबीपी) और सेंट्रल इंडस्ट्रीज सिक्योरिटी फोर्स (सीआइएसएफ) के लिए भर्ती रैलियां की जाएंगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.