तीसरा चरण: ऐसी लोकसभा सीट, जहां पर नहीं पड़ा एक भी वोट

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Apr 2019 10:57:44 AM
Third phase: A Lok Sabha seat, where there is no single vote

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के गढ़ और अनंतनाग लोकसभा सीट के तहत आने वाले बिजबेहरा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा मतदान केंद्र ऐसे थे जहां एक भी वोट नहीं पड़ा। 
अनंतनाग में 65 में से 40 मतदान केंद्र बिजबेहरा में थे जहां एक भी वोट नहीं डाला गया।

यह उन छह विधानसभा क्षेत्रों में से एक है जहां मंगलवार को लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में मतदान हुआ। लोगों ने अनंतनाग के 714 मतदान केंद्रों में मतदान किया। बिजबेहरा पीडीपी अध्यक्ष मुफ्ती का गृह निर्वाचन क्षेत्र है जहां 93,289 लोगों के लिए 120 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

शाम चार बजे मतदान खत्म होने तक कुल 1,893 या दो प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे। अनंतनाग लोकसभा सीट पर चुनाव का समय सुरक्षा कारणों के मद्देनजर घटा दिया गया था। चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट ऐप पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक बिजबेहरा विधानसभा क्षेत्र में कुल 2.04 प्रतिशत मतदान हुआ।

अपने परिवार के साथ पहुंची मुफ्ती ने मतदान केंद्र संख्या 35 पर दोपहर ढाई बजे अपना वोट डाला। बारामूला लोकसभा क्षेत्र में जहां पहले चरण में चुनाव हुए थे, 17 मतदान केंद्रों पर एक भी वोट नहीं पड़ा था जबकि श्रीनगर संसदीय सीट जहां दूसरे चरण में मतदान हुआ, वहां 90 मतदान केंद्रों पर शून्य वोट पड़े।

अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के तहत 16 विधानसभा सीटें आती हैं और यहां चुनाव तीन चरणों में बंटा हुआ है। पहला चरण मंगलवार को पूरा हो गया जबकि शेष दो 29 अप्रैल एवं छह मई को होंगे। दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर चुनावों को इस तरह से कराने का निर्णय लिया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.