महिलाओं का अपमान करने वालों को कठोर दंड दिया जाए:प्रो चावला

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 04:03:56 PM
Those who insult women should be given a severe punishment: Prof. Chawla

अमृतसर। पंजाब की पूर्व मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ से मांग की है कि मंदिरों में प्रवेश के नाम पर महिलाओं का अपमान करने वाले व्यक्तियों, संस्थाओं और धर्म गुरुओं को कठोर दंड दिया जाए।

प्रो.चावला ने मंगलवार को प्रधानमंत्री तथा योगी के नाम लिखे पत्र में कहा कि उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के एक मंदिर में भाजपा की महिला विधायक के प्रवेश करने और मूर्ति के निकट जाने पर मंदिर के प्रबंधकों और गांववालों ने मंदिर को भी गंगाजल से धोया और मूर्ति को गंगा स्नान करवाकर शुद्ध करने के लिए इलाहाबाद भेजा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार यह बताए कि आखिर कब तक भारत की बेटियों का अपमान होता रहेगा। महिलाओं का अपमान करने वालों से पूछा जाना चाहिए कि महिलाएं अपवित्र कैसे हुईं।

प्रो. चावला ने कहा कि अभी इसी सप्ताह उच्चतम न्यायालय ने शबरी मलाई मंदिर में महिलाओं को प्रवेश न देने को अनुचित और असंवैधानिक बताया है। उन्होंने कहा कि किसी की धार्मिक भावना को आहत करना तो गुनाह माना जाता है, पर किसी भारतीय नागरिक महिला को इस बुरी तरह से अपमानित और उससे नफरत करना क्या गुनाह नहीं। 

उन्होंने कहा कि भारत सरकार शीघ्र इस विषय में कार्रवाई करे। देश के सभी जागरुक नागरिक इस घटिया सोच का विरोध करें। महिलाओं को भी उन लोगों को चुनावों में वोट नहीं देने चाहिए, जो धर्म के नाम पर उनका अपमान करते हैं। प्रो चावला ने प्रधानमंत्री से कहा कि अब बेटियों का बहुत अपमान हो चुका है। वह जल्दी करें और हमीरपुर में हुए इस अपराध के लिए दोषियों को कठोर दंड दें। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.