श्रीलंका विस्फोट में मरने वालों में तीन भारतीय:सुषमा

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2019 11:04:40 AM
Three Indians killed in Sri Lanka blast: Sushma

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि श्रीलंका में ईस्टर के अवसर हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में मरने वाले 207 लोगों में तीन भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। स्वराज ने ट्वीट किया,‘‘श्रीलंका में विस्फोटों के सिलसिले में ताजा जानकारी मिली है। श्रीलंका में कुल आठ बम विस्फोट हुए जिनमें एक विस्फोट कोलंबो के समीप देहीवेला के एक गेस्ट हाउस में हुआ जबकि दूसरा विस्फोट कोलंबो के देमातागोडा के आवासीय कालोनी में हुआ।‘’

Rawat Public School

स्वराज ने कहा कि उन्होंने तुरंत श्रीलंका के विदेशमंत्री तिलक मरापना से बात की और उन्होंने श्रृंखलाबद्ध धमाकों में 207 लोगों के मारे जाने और 450 से अधिक लोगों के घायल होने की पुष्टी की है। मंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय अस्पताल ने तीन भारतीय नागरिकों की मौत के बारे कोलंबो में भारतीय उच्चायोग को सूचित किया है। 

उन्होंने कहा,‘’जिन लोगों की मौत हुई उनके नाम लोकशिनी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश है। हम इस बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।‘‘स्वराज ने श्रीलंका को सभी मानवीय सहायता देने की पेशकश की है जिसमें आवश्यकता पडऩे पर चिकित्सा टीमों को भी भेजने की बात भी है। 

भारत समेत दुनिया के कई देशों ने श्रीलंका हमले की कड़ी निंदा की है। यूरोपीय संसद के अध्यक्ष एंटोनियो तजानी ने कहा है कि इन हमलों में ईसाई समुदाय को निशाना बनाया गया है जो वास्तव में इस समुदाय के खिलाफ सुनियोजित नरसंहार है। उल्लेखनीय है कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो , नेगोम्बो और बट्टिकलोआ में रविवार को ईस्टर के अवसर पर तीन कैथोलिक चर्चो और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में कम से कम 207 लोगों की मौत हो गयी तथा 450 से अधिक लोग घायल हो गए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.