सुकमा में तीन नक्सली गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2018 07:33:00 AM
Three Naxalites arrested in Sukma

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। सुकमा जिले के पुलिस ​अधिकारियों ने बताया कि जिले के चिंतागुफा, चिंतलनार और पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक नक्सली सोढ़ी प्रकाश (35) को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं किस्टाराम थाना क्षेत्र में दो नक्सलियों पेड़कम रमेश (19) और बुददलु पुल्ला (40) को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज चिंतागुफा, चिंतलनार और पोलमपल्ली थाना क्षेत्र से सीआरपीएफ, डीआरजी और जिला बल के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल ने घेराबंदी करके करीगुंडम जनताना सरकार अध्यक्ष सोढ़ी प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारियों ने बताया कि प्रकाश के खिलाफ पुलिस दल पर गोलीबारी करने, डकैती करने, हत्या का प्रयास करने और अपहरण करने जैसे मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इससे एक बंदूक बरामद की है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने किस्टाराम थाना क्षेत्र से भी दो नक्सलियों रमेश और पुल्ला को गिरफतार किया है। दोनों नक्सली जनमिलिशिया सदस्य हैं। दोनों के खिलाफ पिछले वर्ष 29 नवंबर को बारूदी सुरंग में विस्फोट करने की घटना में शामिल होने का आरोप है। 

इस घटना में एक जवान घायल हुआ था। इसके अलावा इन पर 12 नवंबर और चार दिसंबर को बारूदी सुरंग में विस्फोट करने की घटनाओं में भी शामिल होने का आरोप है। इन घटनाओं में एक-एक ग्रामीण की मौत हुई थी। -(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.