21 फरवरी : बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 04:22:03 PM
todays top ten news in hindi of national international politics sports bollywood crime 21 february

अखिलेश के ‘अपमान’ से गुजरात BJP आक्रोशित, कहा...उनके विपरीत गधे वफादार होते हैं

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री को निशाना बनाने वाले अखिलेश यादव के ‘गधा’ संबंधी टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गुजरात प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया कि यह पश्चिमी राज्य के लोगों का अपमान है और उनके अखिलेश विपरीत गधे वफादार होते हैं।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के बीच सत्ता संघर्ष पर चुटकी लेते हुए भाजपा नेताओं ने कहा कि उनके विपरीत गधे वफादार होते हैं और उन्हें जानवर से सीखना चाहिए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने कहा कि अखिलेश यादव की ओर से अमिताभ बच्चन से यह अपील करना कि उन्हें राज्य के गधों के लिए प्रचार नहीं करना चाहिए, इससे गुजरात के लोगों का अपमान हुआ है।

उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य में पराजय का सामना कर रहे हैं लेकिन इससे उन्हें गुजरात के लोगों का अपमान करने का लाइसेंस नहीं मिल जाता है। उल्लेखनीय है कि कल अखिलेश यादव ने मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा था कि वे अमिताभ बच्चन से अपील करते हैं कि वे गुजरात के गधों के लिए प्रचार न करें। बच्चन गुजरात पर्यटन के ब्रांड एंबेसेडर हैं।

गरीबी जानलेवा ! प्रशासन की घोर लापरवाही, लाचार बाप को बेटी के शव को ढोहना पड़ा बाइक पर

बेंगलुरु। इंसान की सबसे बड़ी शत्रु होती हैं गरीबी। अगर भगवान इंसान को पेट दें तो उस खाने के लिए रोटी भी दें। लेकिन यहां पर बेहद कम लोग होंगे जो दो टाइम की रोटी नहीं खा पाते होंगे। लेकिन सबसे बड़ी मजबूरी ये हो रही हैं आजकल ईलाज के लिए हजारों रुपए की जरूरत पड़ती हैं,लेकिन लाचार परिवार गरीबी के चलते अपनों का इलाज नहीं करवा पाता हैं, वरन या तो मौत हो जाती हैं या फिर तड़प कर दम तोड़ देता है।

ताजा मामला कर्नाटक के टुमकुर का
ताजा मामला कर्नाटक के टुमकुर का है, जहां पर अस्पताल प्रशासन की एक घोर लापरवाही सामने आई है। यहां एक लाचार परिवार को अपनी मृत बेटी की लाश को इस तरह ढोहना पड़ा कि उनकी तस्वीर वायरल हो रही है। यहां एक बच्ची के शव को ले जाने के लिए पिता को मोपेड का इस्तेमाल करना पड़ा, क्योंकि अस्पताल की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई। जानकारी के अनुसार टी. रत्नम्मा बंगलुरु से 150 किमी. दूर वीरापुरा के पास मधुगिरी गांव के निवासी हैं।

बीते शनिवार को उनकी बेटी को बुखार और सर्दी की शिकायत हुई, जिसके बाद रत्नम्मा अपनी जेब में मात्र 150 रुपयों के साथ ही अस्पताल की ओर चल दिए। अस्पताल में उनकी बेटी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पिता का आरोप है कि उसे कोई डाक्टर देखने के लिए नहीं आया, जिसके बाद जब शव को ले जाने की बारी आई तो उन्हें मोपेड पर ही शव को ले जाना पड़ा।

यह काफी दर्दनाक दृश्य था। ऐसे में खास बात यह है कि राज्य के गृहमंत्री और कानून मंत्री दोनों ही टुमकुर जिले से ही आते हैं। अब सवाल उठ रहा है कि सरकार के 2 मंत्री जब यहां से हैं तो जिले के अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधा क्यों नहीं मिल पाई। लोग इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बारिश और भूस्खलन के कारण दूसरे दिन भी बंद रहा कश्मीर राजमार्ग

श्रीनगर। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार को भी कश्मीर घाटी में बारिश और भूस्खलन की वजह बंद रहा। यातायात पुलिस ने एक समाचार ऐजेंसी को बताया कि कश्मीर को देश के अन्य हिस्से से जोडऩे वाला राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी भूस्खलन की वजह से बंद कर दिया गया है जिससे घाटी का संपर्क देश के अन्य हिस्सों से कट गया है।

उन्होंने कहा कि दिगडोल, पेंथल और बटरी चश्मा में सोमवार रात को भी भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं। जिसकी वजह से राजमार्ग को सोमवार को भी बंद करना पड़ा था। सीमा सुरक्षा संगठन (बीआरओ) राजमार्ग से मलबे को हटाने के काम में लगा हुआ है। हालांकि यहां भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटनाएं होने का खतरा बना हुआ है जिस वजह से मलबे हटाने के काम में परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

कश्मीर घाटी की ओर जाने वाले वाहनों को उधमपुर, नगरौटा और विभिन्न जगहों पर रोका गया है। राजमार्ग पर विभिन्न जगहों पर तैनात बीआरओ और यातायात पुलिस की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद ही वाहनों को कश्मीर जाने दिया जाएगा।

घाटी में लगातार राजमार्ग के बंद रहने और राजमार्ग पर केवल एक ही तरफ से यातायात सेवा बहाल होने से जरूरी सामानों की कीमतों में लगातार इजाफा हुआ है। बाजारों में ताजा सब्जियों की कमी हो गई है जिस वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।
 

मुकेश अंबानी ने की घोषणा- एक अप्रैल से Jio के टैरिफ प्लान शुरू होंगे, वॉयल कॉलिंग, रोमिंग फ्री रहेगी

मुंबई। यूजर्स को अब तक फ्री सर्विस दे रही रिलायंस जियो पर अब 1 अप्रैल से टैरिफ प्लान लागू होंगे, लेकिन टैरिफ प्लान लागू होने के बावजूद जियो वॉयल कॉलिंग और रोमिंग फ्री देगा, यह बात रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने एक संबोधन में कही। उन्होंने बताया कि 2017 के अंत तक रिलायंस जियो नेटवर्क भारत के सभी शहरों और गांवों में उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने में जियो के ग्राहकों की संख्या 10 करोड़ पार कर गई है और डाटा के इस्तेमाल में रिलायंस जियो दुनिया में नंबर वन है।

आपको बता दें कि मुकेश ने पिछले साल एक सितंबर को रिलायंस जियो की 4जी सर्विस को लॉन्च किया था। अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो की शुरुआत के बाद से प्रति सैकंड सात ग्राहक सेवा से जुड़े हैं रिलायंस जियो के ग्राहकों ने प्रतिदिन 3.3 करोड़ से अधिक गीगाबाइट, कुल मिलाकर 100 करोड़ गीगाबाइट इंटरनेट डेटा की खपत हुई।

इससे मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया और इस उपलब्धि को हासिल करने में जियो के ग्राहकों का बड़ा योगदान रहा है। मुकेश अंबानी ने कहा कि भले ही 1 अप्रैल से जियो का वैलकम प्लान खत्म होकर अब टैरिफ शुरू हो रहा है लेकिन कंपनी मुफ्त वायस कॉल और रोमिंग पेश करेगी और आने वाले महीनों में डाटा क्षमता दो गुना देगी।

 

पाकिस्तान में अदालत के पास आतंकी हमला, 6 की मौत, 14 घायल

पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में एक अदालत के बाहर आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट और गोलीबारी में कम से कम छह लोग मारे गए और 14 लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा के चारसद्दा जिले में अदालत के बाहर सुरक्षाबलों ने तीन आत्मघाती बम हमलावरों को मार गिराया।

तीन हमलावरों ने तांगी शहर स्थित अदालत परिसर में मुख्य द्वार के रास्ते दाखिल होने की कोशिश की। उन्होंने गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके। इसके बाद वहां तैनात सुरक्षाबलों ने जवाबी गोलीबारी की। अधिकारियों ने कहा कि दरवाजे पर हुई गोलीबारी में एक बम हमलावर मारा गया और दूसरे को अदालत में दाखिल होने पर मार गिराया गया।

तीसरे बम हमलावर ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया। चारसद्दा के उपायुक्त ने कहा कि न्यायाधीश और वकील सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा के कारण बम हमलावर अदालत में दाखिल नहीं हो सके। लेकिन वे परिसर में दाखिल हो गए, जो कि ‘‘तबाहीपूर्ण हो सकता था। उन्होंने कहा कि खोजी और बचाव अभियान जारी है।

एंबुलेंसें पेशावर से लगभग 30 किमी दूर चारसद्दा तक पहुंच गई थीं। लेडी रीडिंग अस्पताल को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तान में हाल के समय में हुए विभिन्न आतंकी हमलों के कारण सुरक्षा कड़ी की गई है। हालिया हमला पिछले कुछ समय में हुए हमलों की कड़ी का हिस्सा है। इन हमलों में 100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

गुरूवार को, आत्मघाती हमलावर ने सिंध प्रांत की मशहूर सूफी दरगाह में 88 लोगों को मार डाला था। इस हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू किया और देशभर में 130 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराने का दावा किया। पिछले साल मार्च में चारसद्दा के शब्कादर इलाके में एक स्थानीय अदालत पर आत्मघाती बम हमलावर ने हमला बोला था और 17 लोगों को मार डाला था। भाषा

 

First look : क्या देखा आपने रणबीर कपूर का ‘संजय दत्त लुक’

मुंबई। संजय दत्त की जीवनी पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरु हो चुकी है। फिल्म का निर्देशन कर रहे है राजकुमार हिरानी। वहीं फिल्म में रणबीर कपूर बतौर संजय दत्त के किरदार में नजर आएगें। उनकी रियल लाईफ पत्नी मान्यता के किरदार में नजर आएगीं दिया मिर्जा।

आपको बता दें कि संजय की मां यानि नरगिस का किरदार मनीषा कोइराला द्दारा निभाया जाएगा। मनीषा अपनी इस फिल्म से बॉलीवुड में कमबैक कर रही है।

फिल्म की शूटिंग मंगलवार को शुरु हो चुकी है। फिल्म के एक्टर यानि रणबीर कपूर का पहला लुक  सामने आ गया है। जिसे लेकर सुर्खियां बनी हुई है। रणबीर का ये लुक हूबहू संजय दत्त की तरह दिख रहा है। फिल्म का ये लुक सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

 

BMC ELECTION 2017 : बॉलीवुड के इन सितारो ने की वोट डालने के साथ अपने दिन की शुरुआत

मुंबई। मुंबई में आज 227 सीटों के लिए BMC चुनाव शुरु हो गए है। वोट डालने का सिलसिला सुबह से ही शुरु हो चुका है। आम जनता के साथ ही कई बॉलीवुड सितारो ने अपना अमूल्य वोट देकर इस चुनाव को सुर्खियो में ला दिया है।

बॉलीवुड के कई सितारे अनुष्का, रेखा, श्रध्दा कपूर, रणवीर सिह, जोया अख्तर ने अपने दिन की शुरुआत अपना अमूल्य वोट देकर की है।

 

वोट डालने की अपनी इस खुशी को कई सितारो ने सोशल मीडिया पर फोटो के साथ ट्विट करके जाहिर किया है। अनुष्का ने अपनी एक सेल्फी के साथ ट्विट किया है मैने अपने दिन की शुरुआत वोट के साथ की है। 

 

 

भ्रष्टाचार मामले में फिर फंसे नेमार

मैड्रिड। स्पेन की अदालत के ब्राजीली फुटबाल स्टार नेमार और फुटबाल क्लब बार्सिलोना की अपील खारिज करने के बाद इस मामले में कानूनी कार्रवाई का खतरा और बढ़ गया है।

वर्ष 2013 में नेमार क्लब सांतोस छोडक़र बार्सिलोना में शामिल हुये थे लेकिन इस करार में कर बचाने के लिये स्पेनिश क्लब और नेमार दोनों पर ही गड़बड़ी तथा भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। इस मामले में स्पेनिश अदालत ने दोनों पक्षों की अपील को खारिज कर दिया है जिसके बाद उनपर कानूनी कार्रवाई की आशंका और बढ़ गयी है।

25 साल के ब्राजीली स्ट्राइकर इस मामले में ब्राजील तथा स्पेन की एजेंसियों की जांच का भी सामना कर रहे हैं। दरअसल अरबों रूपये के इस स्थानांतरण करार में बार्सिलोना ने 6.06 करोड़ यूरो की राशि का खुलासा किया था जिसमें चार करोड़ खिलाड़ी के परिवार को दिये गये थे। लेकिन स्पेनिश प्रशासन का मानना है कि असल करार 8.3 करोड़ यूरो का हुआ था।

नवंबर में सरकारी वकील ने नेमार को दो साल की जेल और एक करोड़ डॉलर के जुर्माने की सिफारिश की थी। हालांकि स्पेन में पहली बार किसी मामले में दो वर्ष की सकाा को निलंबित किये जाने का प्रावधान है। ब्राजीली फुटबालर पर यह केस ब्राजीली निवेश कंपनी डीआईएस ने किया था जिसके पास उस समय नेमार के स्पोर्टिंग राइट की 40 फीसदी हिस्सेदारी थी। डीआईएस ने आरोप लगाया था कि इस करार में उसके साथ धोखा हुआ है। एजेंसी

 

कोटा जिला पुलिस अधीक्षक ने दिए सीआई सहित पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर के आदेश

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं की गाडिय़ों के चालान काटने को लेकर हुए विवाद को लेकर 5 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है। जानकारी के अनुसार विधायक और उनके पति से मारपीट करने के मामले के बाद कोटा जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से आदेश जारी करते हुए थानाधिकारी श्रीराम शर्मा सहित पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है।

उधर इस मामले को लेकर अब तक पांच मुकदमे दर्ज हो गए हैं। जानकारी के अनुसार दोनों ही पक्षों की ओर से अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए कराए गए हैं। महावीर नगर थाना के सब इंस्पेक्टर की ओर से दर्ज मुकदमे में विधायक चंद्रकांता मेघवाल के पति समेत 7 लोगों को नामजद किया गया है। वहीं विधायक पक्ष की ओर से दर्ज मुकदमे में सीआई श्रीराम शर्मा समेत कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी गई है।

पुलिस अब इन मामलों की जांच कर रही है। वहीं जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। उधर विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने मामले की शिकायत हाईकमान को भी कर दी है। वहीं सांसद ओम बिड़ला ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से बातचीत के लिए जयपुर पहुंचे हैं।

हम आप को बता दें कि सोमवार को शहर के महावीर नगर थाना पुलिस ने एक भाजपा कार्यकर्ता का चालान काट दिया था। इसके विरोध में उतरे स्थानीय विधायक चंद्रकांता के पति नरेन्द्र मेघवाल और पुलिस के बीच कहासुनी हुई थी। कहासुनी इस कदर बढ़ गई थी की बात हाथापाई तक पहुंच गई थी। वहीं मामले की सूचना पर विधायक चंद्रकांता मेघवाल भी पहुंची और पति के साथ हाथापाई के विरोध में थाने में तैनात सीआई के थप्पड़ जड़ दिया था।

 

Sensex 100 अंक उछलकर हुआ बंद , निफ्टी 8,900 के स्तर के पार

मुंबई। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सेंसेक्स 100 अंक उछलकर 28762 के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 8,900 के स्तर के पार 8908 के स्तर पर बंद हुआ। एशियाई बाजारों से मजबूत संकेत मिलने और कोषों तथा खुदरा निवेशकों की लिवाली से बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक आज कारोबार की शुरुआत में 65 अंक बढ़ गया।

जानकारी के मुताबिक फरवरी के वायदा एवं विकल्प सौदों की समाप्ति नजदीक आने से कारोबारियों ने अपनी बकाया स्थिति को पूरा करने के लिए लिवाली की, इसका भी बाजार पर सकारात्मक असर रहा।

बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक आज लगातार चौथे दिन बढ़त दर्शाता हुआ शुरुआती दौर में 64.52 अंक यानी 0.22 फीसदी बढक़र 28,726.10 अंक पर पहुंच गया। पिछले तीन सत्रों के दौरान सूचकांक 506.02 अंक चढ़ चुका है। धातु, सूचना प्रौद्योगिकी, बिजली सभी क्षेत्रों में मजबूती का रुख रहा और इनके समूह सूचकांक 2.04 फीसदी तक ऊंचे रहे।

 

 

 

 

 

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.