राम मंदिर निर्माण के लिए 21 अक्टूबर को तोगड़िया करेंगे अयोध्या कूच

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Aug 2018 05:41:08 PM
Togadia travels to Ayodhya on October 21 for construction of Ram temple

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अयोध्या। अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने अयोध्या में विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए 21 अक्टूबर को लाखों कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ से अयोध्या कूच करने का ऐलान किया है।

तोगड़िया बुधवार को यहां अहिप के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से कहा कि केन्द्र सरकार को संसद में कानून बनाकर विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए चार माह का समय दिया था,लेकिन अभी तक कानून नहीं बना।

सलमान खान के KBC होस्ट करने की इच्छा पर अमिताभ बच्चन ने कही ये बात

उन्होंने चेतावनी दी हे कि अगर 21 अक्टूबर तक मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश नहीं लाया गया तो लाखों हिन्दू कार्यकर्ता लखनऊ से अयोध्या के लिए कूच कर देंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में 20 करोड़ हिन्दुओं से अयोध्या कूच करने के पहले एक हस्ताक्षर अभियान राम मंदिर के पक्ष में चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास करेगी तो लखनऊ और अयोध्या के राष्ट्रीय मार्ग को जाम किया जाएगा और गिरफ्तारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल में एक बार भी मंदिर निर्माण के लिए कोई कार्य नहीं किया।

अहिप नेता ने कहा कि हम अयोध्या के संतों का आशीर्वाद ले चुके हैं और इस मुहिम को पूरा करेंगे। उन्होंने मोदी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल पर प्रहार करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेकर आंदोलन चला था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर रथ यात्रा निकाली थी।

तोगडिया ने कहा कि कोठारी बंधुओं ने राम मंदिर निर्माण के लिए शहादत दी थी, कारसेवकों ने अपनी छातियों पर अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए गोली खाई थी। उन्होंने कहा कि 64 कारसेवकों को गोधरा में जिंदा जला दिया गया था तब किसी ने न्यायालय का जिक्र नही छेडा था।

अभिषेक बच्चन का कहना, सफलता और असफलता से लोगो की सोच बदलती है

आज जब केन्द्र में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार है तो अयोध्या में  राम मंदिर निर्माण के लिए कोर्ट की बात कही जा रही है कि कोर्ट का फैसला आने पर मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि भगवा दुपटा पहनने से कोठारी बंधुओं की शहादत को मजाक बनाया जा रहा है और मेरी लड़ाई केवल राम मंदिर निर्माण से है।

अगर बीजेपी ने मंदिर निर्माण के लिये अध्यादेश नहीं लाई तो वे हिन्दू वादी राजनैतिक पार्टी देश में खड़ी करेंगे। उन्होंने कहा कि 2014 में जब केन्द्र में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार आई तो हमने सरकार एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के साथ बैठ कर मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की बात कही थी। तब कहा गया कि मामला कोर्ट में है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि 4 वर्षों में पूरी दुनिया में घूम-घूमकर मस्जिदों के दर्शन किये हैं लेकिन लखनऊ तक आने के बाद भी अयोध्या में स्थित विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन करने नहीं आए।

तोगडिया ने कहा कि हमारा हिन्दू एजेंडा है। हमको अयोध्या, काशी, मथुरा एक साथ चाहिए। राम मंदिर के नाम पर बीजेपी को केन्द्र और उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत मिला। इसके बावजूद भी राम का नाम भूल गए हैं। अब अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद कानून का मसौदा संसद में भेज रहा है।

केन्द्र सरकार बिल लाकर पारित करें। अहिप अध्यक्ष ने बुधवार को श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास एवं उनके उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास शास्त्री, दिगम्बर अखाड़ा के महंत सुरेश दास समेत कई संतों से भेंट कर मंदिर निर्माण के सम्बन्ध में आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद विश्व हिन्दू परिषद मुख्यालय कारसेवकपुरम के व्यवस्थापक प्रकाश अवस्थी को श्रद्धांजलि दी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.